- होली के बाद वापस जाने के लिए हो रही सीट की मारामारी

- स्पेशल ट्रेंस व बस के बावजूद नहीं मिली पैसेंजर्स को राहत

GORAKHPUR: होली के बाद अब ट्रेंस व बसों में वापस जाने वालों की भीड़ बढ़ती जा रही है। तमाम तैयारियों के बावजूद इससे निपटने में जिम्मेदार नाकाम साबित हो रहे हैं। एक ओर जहां ट्रेंस में भीड़ की वजह से सीट की मारा-मारी हो रही है, तो वहीं दूसरी ओर बसों की भी कमोबेश यही हाल है। हालांकि रेल प्रशासन की ओर से रेग्युलर ट्रेंस के अलावा करीब नौ होली स्पेशल ट्रेंस चलाई गई हैं। रोडवेज की ओर से भी 200 एक्स्ट्रा बसों को चलाने के साथ ही 100 किलोमीटर तक के रूट्स पर फेरे बढ़ाए गए हैं। इसके बावजूद पैसेंजर्स की भीड़ ने रेलवे व रोडवेज की सारी कवायदों पर पानी फेर दिया है।

रिजर्व कोच में घुसे जनरल पैसेंजर्स

बादशाहनगर स्पेशल रविवार को प्लेटफार्म नंबर एक पर सुबह करीब 4.30 बजे आकर खड़ी हो गई। इस बीच ट्रेन में एक जनरल बोगी लगाए जाने के लिए अनाउंसमेंट होने लगा। अत्यधिक भीड़ होने की वजह से जनरल पैसेंजर्स ने रिजर्व कोचों को खाली देख सीटों पर कब्जा जमा लिया। इस पर रिजर्वेशन वाले पैसेंजर्स हंगामा करने लगे। स्थिति बिगड़ते देख गार्ड ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी। मौके पर पहुंचे जीआरपी और आरपीएफ जवानों ने काफी मशक्कत के बाद जनरल पैसेंजर्स को बाहर उतारा।

सभी ट्रेंस फुल

होली के बाद वापसी को लेकर जहां सीट को लेकर मारामारी हो रही है, वहीं यहां से चलने वाली करीब सभी ट्रेंस भी फुल हो चुकी हैं। इसमें दिल्ली, मुबंई व कोलकाता रूट्स की स्थिति तो सबसे खराब है। हालांकि इन रूट्स पर अधिक ट्रेंस होने के साथ ही एनईआर की ओर से भी स्पेशल ट्रेंस चलाई गई हैं। इसके बाद भी काफी अधिक भीड़ होने की वजह से ट्रेंस में टिकट की स्थिति फुल चल रही है।