-पुलिस अधिकारियों ने सभी थानेदारों और चौकी इंचार्ज को अलर्ट रहने के जारी किए निर्देश

BAREILLY: लखीमपुर में बवाल की वजह से कफ्र्यू लगने के बाद बरेली में भी अलर्ट जारी किया गया है। एसएसपी ने एसपी सिटी और एसपी रूरल को निर्देश दिया है कि सभी थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज अपने एरिया में पूरी तरह से एक्टिव रहने को कहें और छोटी सी घटना को भी गंभीरता से लेते हुए एक्शन लें। एसएसपी ने साफ कहा कि यदि किसी भी एरिया में कोई विवाद होता है तो वहां के थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज पर सख्त एक्शन ि1लया जाएगा।

आपत्तिजनक पोस्ट न हाे फारवर्ड

बरेली यूपी में सेंसटिव जिलों की लिस्ट में टॉप पर है। यहां वर्ष 2010 और वर्ष 2012 में दंगे होने के बाद कफ्र्यू लग चुके हैं। इसके अलावा हर वर्ष छोटे-छोटे विवाद हो चुके हैं। कई विवाद सोशल साइट्स पर आपत्तिजनक पोस्ट डलने की वजह से भी हुए हैं। इसी के चलते बरेली पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गई है। इसलिए छोटे-छोटे विवाद के साथ-साथ सोशल साइट्स पर भी नजर रखी जा रही है। सोशल साइट्स पर पब्लिक को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। पब्लिक से अपील है कि वह किसी भी तरह की पोस्ट पर ध्यान न दें और न ही उसे लाइक करें और फारवर्ड करें। यदि किसी तरह की कोई शिकायत मिलती है तो पुलिस काे बताएं।

शुरू हुई पीस कमेटी की मीटिंग

11 मार्च को मतगणना के अलावा बरेली में 12 मार्च को राम बारात और 13 मार्च को होली का पर्व मनाया जाएगा। इसके चलते भी पुलिस काफी सावधानी बरत रही है। बरेली पुलिस ने थाना बाइज पीस कमेटी की मीटिंग आयोजित करनी शुरू कर दी है। फ्राइडे को सुभाषनगर, प्रेमनगर, बारादरी समेत कई थानो में पीस कमेटी की मीटिंग का आयोजन किया गया।

लखीमपुर की घटना को देखते हुए बरेली पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट है। एसएसपी के निर्देश पर सभी थाना प्रभारियों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। पीस कमेटी की मीटिंग की जा रही हैं।

समीर सौरभ, एसपी सिटी बरेली