कत्ल के बाद ट्राली बैग में रखकर नाले में फेंकी गई लाश

नहीं हो सकी पहचान, आंखें आ गई थीं बाहर, रेप की आशंका

<कत्ल के बाद ट्राली बैग में रखकर नाले में फेंकी गई लाश

नहीं हो सकी पहचान, आंखें आ गई थीं बाहर, रेप की आशंका

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: नवरात्र पर एक तरफ जहां नारी के शक्ति स्वरूप की पूजा हो रही है, वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया। ख्भ् साल की एक युवती का कत्ल करने के बाद शव को एक ट्राली बैग में भरकर नाले में फेंक दिया गया। शुक्रवार सुबह नगर निगम के एक सफाई कर्मचारी को साउथ मलाका में डॉट पुल के पास नाले में पड़े ट्राली बैग से बाल निकलता हुआ दिखाई दिया तो उसने पुलिस को खबर दी। पुलिस पहुंची और बैग को बाहर निकलवाया तो उसमें महिला की लाश पड़ी थी। आसपास के लोगों से पुलिस ने पूछताछ की लेकिन युवती को पहचानने वाला कोई नहीं मिला। युवती की आंखे बाहर आ गई थीं, इस वजह से आशंका है कि रेप के बाद गला घोंटकर उसका कत्ल किया गया। पहचान न होने के कारण अभी पोस्टमार्टम नहीं हो सका है।

पहना था लाल कुर्ता व पीला सलवार

युवती ने लाल रंग का कुर्ता व पीले कलर की सलवार पहन रखी थी। ट्राली बैग में शव के साथ ही नीला दुपट्टा भी मिला है। बैग में एक प्लास्टिक की थैली के साथ ही कुछ कागज भी मिले हैं लेकिन उसे पढ़ा नहीं जा सका। आशंका है कि कत्ल कम से कम चार या पांच दिन पहले किया गया था। लाश फूल चुकी थी और चेहरे की खाल भी बुरी तरह बिगड़ गई थी। युवती की कद काठी देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि उम्र कम से कम ख्भ् साल के आसपास रही होगी।

ट्रेन से तो नहीं कनेक्शन

जिस जगह लाश मिली है, उसके ठीक बगल में दिल्ली-हावड़ा ट्रैक गुजरता है। पुलिस इस एंगिल पर भी जांच कर रही है कि कहीं लाश को किसी ट्रेन से तो नहीं फेंक दिया गया। यह भी हो सकता है कि लाश को ट्राली बैग में भरकर कहीं और फेंका गया और वह बहते हुए साउथ मलाका तक पहुंच गई हो। हालांकि कोतवाली पुलिस का कहना है कि बह कर आने की संभावना काफी कम है।

आसपास के थानों से नहीं की बात

युवती की पहचान को लेकर कोतवाली थाने की पुलिस बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। पुलिस ने अब तक शहर के ही थानों से गुमशुदा महिलाओं के बारे में डिटेल नहीं जुटाई है। लाश की फोटो अभी तक जिले के कई थानों को भी नहीं भेजी गई है।

युवती के शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। रेप हुआ था कि नहीं, इस बारे में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा।

एमएम अंसारी, इंस्पेक्टर कोतवाली