RANCHI : मुंबई के एक निजी कंपनी में कार्यरत रांची की युवती के साथ पटना के एक युवक ने पहले जबरन संबंध बनाया और अब प्रताडि़त व ब्लैकमेल कर रहा है। यह सिलसिला पिछले छह सालों से चलता आ रहा है। 19 सितंबर को युवक द्वारा युवती की अश्लील तस्वीर व वीडियो वायरल किए जाने के बाद इस मामले का खुलासा हुआ। ऐसे में पीडि़ता ने लालपुर थाने में आईटी एक्ट और यौन शोषण को लेकर युवक के खिलाफ कंप्लेन दर्ज कराई है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, युवती कोतवाली थाना एरिया के अपर बाजार की रहने वाली है। 2011 में जब वह सेंट जेवियर्स कॉलेज से ग्रेजुएशन कर रही थी तो उसका परिचय कॉलेज के ही स्टूडेंट वरुण सिंह से हुई थी। एक दिन वरुण उसे अपने साथ पुरूलिया रोड स्थित एक अपार्टमेंट के फ्लैट में ले गया। यहां उसने नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया इसके बाद न सिर्फ रेप किया, बल्कि उसकी वीडियो भी बना ली। होश आने पर युवती को अपने साथ दुष्कर्म किए जाने का पता चला। वह उस युवक से रिश्ता तोड़ना चाहती थी, लेकिन वह उस वीडियो व तस्वीर को वायरल करने की धमकी देकर लगातार शारीरिक संबंध बनाता रहा। जब युवती ने एक्सआइएसएस में दाखिला लिया तो वहां भी वरुण ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। युवती को ब्लैकमेल कर उसके साथ यौन शोषण करता रहा।

धमकी दे वसूलता था रुपए

युवती के मुताबिक, जॉब में आने के बाद भी वरुण ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। एक दिन पैरेंटस इलाज के लिए बाहर गए हुए थे। जब वह जान गया कि वह अकेली है तो घर आ धमका और जबरन यौन शोषण किया। जब विरोध किया तो वह अश्लील तस्वीरें व वीडियो को वायरल करने की धमकी दे दी। युवती ने यह भी बताया कि जॉब लगने के बाद वह धमकी देकर रुपए भी वसूलता था।

बयान रिकॉर्ड, हुआ मेडिकल चेकअप

युवक के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज होने के बाद रांची पुलिस ने युवती का सदर हॉस्पिटल में मेडिकल चेकअप कराया। इसके अलावा मजिस्ट्रेट के समक्ष युवती के बयान भी रिकॉर्ड किए गए। इधर, कोतवाली थाना में मामला दर्ज होने के बाद युवक के परिजनों ने माफी मांगी है। इसके अलावा मोबाइल व लैपटॉप से युवती की अश्लील तस्वीर भी डिलीट कर दी गई है।