मिली दंगल और बजरंगी भाईजान से कम स्क्रीन्स
भारत में फिल्म हिंदी मीडियम ने लोगों के दिलों को छुआ और अब चीन में रिलीज हो गई है। बता दें कि चीन में इससे पहले रिलीज हुई फिल्म दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार और बजरंगी भाईजान को फिल्म हिंदी मीडियम से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। फिल्म हिंदी मीडियम की एडवांस बुकिंग अभी से ही शुरु हो गई है और चीन के मूवी क्रिटिक्स ने फिल्म को अच्छा रिव्यू दिया है। फिल्म हिंदी मीडियम के लिए चीन में पॉजीटिव देख कर कहा जा रहा है कि फिल्म लगभग 6.50 करोड़ रुपये का कारोबार कुछ ही दिनों में बडे़ आराम से कर लेगी। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने कहा कि 'हिंदी मीडियम एक फेस्टीवल किंगमिंग के दिन यहां रिलीज हो रही है। जिस वजह से फिल्म के चलने के काफी आसार हैं। फिल्म की दिन की टिकट बुकिंग सेल 810,000 डॉलर है।'

भारत में इस वजह से जीता फिल्म ने दिल
इरफान खान की फिल्म हिंदी मीडियम की स्टोरी अमीर और गरीब तबके के लोगों को एक समान दिखाने वाली कहानी थी। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह एक बडे़ स्कूल में अपने बेटी के एडमिशन के लिए एक पिता परेशान होता है और जब बेटी को एडमिशन नहीं मिलता तो परिवार गरीब कोटे से बच्ची के एडमिशन के लिए खुद को गरीब शो करता है। फिल्म की स्टोरी ने लोगों का दिल जीत लिया था। इस वजह से फिल्म को भारत में तो खूब सराहना मिली और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी अच्छा रहा। अब देखना ये है कि फिल्म चीन में क्या रंग जमाएगी।

चीन में क्या रंग जमाएगी फिल्म

फिल्म हिंदी मीडियम ने जिस तरह भारत में रंग जमाया है उसे देख कर तो यहा लगता है कि फिल्म चीन में भी अपनी दमदार स्टोरी के बूते अच्छी कमाई कर सकती है। चीन के मूवी क्रिटिक्स ने भी फिल्म को लेकर पॉजीटिव रेसपांड किया है। फिल्म हिंदी मीडियम के सामने एक बडी़ चुनौती ये भी है कि फिल्म को वहां बजरंगी भाईजान, सीक्रेट सुपर स्टार और दंगल के कंपेयर किया जाएगा। फिल्म को इनसे ज्यादा कमाई करने के लिए सिर्फ एक ही रोडा़ बीच में आ रहा है और वो है हिंदी मीडियम को कम स्क्रीन्स मिलना।

एक्टर इरफान खान के प्रवक्ता का बयान, नहीं चल रहा आयुर्वेदिक वैद्य से इलाज

1 लाख में 5 लोगों को होती है इरफान खान वाली बीमारी, जानें क्‍या है न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर और कैसे फैलता है

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk