BAREILLY: मोहब्बत के त्योहार वैलेंटाइन वीक की शुरुआत वेडनसडे को रोज डे से हुई। रोज डे पर सुबह से ही फूलों से महकती शॉप्स पर यूथ का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था। यूथ ने अपने लव वन, फ्रेंड्स और कपल्स ने अपने डियरेस्ट नियरेस्ट को गुलाब देकर रोज डे विश किया। इस बेहद खास मौके को ग्रैब करने के लिए शॉप ओनर्स ने भी पहले से शहर के बाहर से रेड, येलो व अन्य कलर्स के गुलाब मंगा रखे थे।

 

दिल्ली, नासिक से मंगाए गुलाब

फ्लॉवर्स शॉप ओनर श्रवण कुमार ने रोज डे पर गुलाब की डिमांड को देखते हुए दिल्ली और नासिक से गुलाब मंगाए। शहर के अन्य प्लेसेज पर अपने लव वन को और लवली फील कराने के लिए यूथ ने जमकर रेड गुलाब खरीदे। सिर्फ लव बडर्स ने ही नहीं बल्कि, न्यू मैरीड कपल्स ने भी एक दूसरे को गुलाब का फूल और बुके भेंट कर अपनी खुशियां बांटी। कुछ ने इस खास दिन पर इसी बहाने अपने से रूठे हुए बेहद अजीज को मनाया तो कईयों ने अपने प्यार का इजहार भी किया। यूथ ने पेरेंट्स को भी रोज देकर उनके स्नेह का शुक्रिया किया.

 

5 लाख रुपए तक हुई बिक्री

बटलर प्लॉजा, राजेंद्र नगर, डीडीपुरम स्थित सभी फ्लॉवर्स शॉप पर सुबह से यूथ उमड़ने लगे। रोज डे को देखते हुए जिस रेड रोज का रेट सामान्य दिनों में 20 से 30 रुपए प्रति पीस रहता है। उसके रेट 35 से 50 रुपए तक पहुंच गए। फ्लॉवर्स शॉप ओनर सचिन कुमार सैनी ने बताया कि इस खास मौके पर रोजेज की पहले से ही बुकिंग हो गई थी। एक अनुमान के मुताबिक सिर्फ गुलाब के फूलों का बिजनेस 5 लाख से अधिक का हुआ। वहीं, राजकुमार की शॉप से करीब 25 हजार रुपए के रोज बिके। बता दें कि शाम तक फूलों की शॉर्टेज होने से शॉप ओनर्स ने फूलों के दाम भी बढ़ा दिए थे.

 

प्यार का इजहार आज

फूलों से दिलों के तार जोड़ने के बाद थर्सडे को प्रपोज डे मनाया जाएगा। प्यार का इजहार करने के लिए यूथ एक-दूसरे के लिए गिफ्ट, ग्रीटिंग कार्ड तक खरीदते दिखाई दिए। वहीं, बहुत से यूथ के फ्रेंड्स ग्रुप ने टूर पर भी जाने की प्लानिंग की है।