24 मैच का लंबा इंतजार
2011 वर्ल्‍ड कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज सिंह ने अपना आखिरी शतक वेस्‍टइंडीज के खिलाफ ही ग्रुप मैच में लगाया था। तब से लेकर अभी तक युवी ने कुल 24 मैच खेले लेकिन बल्‍ले से उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। कभी टीम के अंदर तो कभी बाहर चल रहे युवी के लिए कटक में लगाया शतक काफी खास है। क्रिकेट एक्‍सपर्ट की मानें तो युवी की यह कमबैक पारी है जो उसके कांफिडेंस लेवल को बढ़ाएगी।

6 साल बाद युवी ने वनडे में लगाया शतक,तोड़ दिया सचिन का रिकॉर्ड
तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड
युवराज सिंह एकदिवसीय मैचों मे इंग्‍लैंड के खिलाफ सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं। युवराज ने इंग्‍लिश टीम के अगेंस्‍ट कुल 1478 रन बनाए हैं। इसके साथ ही युवी ने सचिन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया, सचिन ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 1455 रन बनाए थे। सिक्‍सर किंग युवराज सिंह इंग्‍लिश बल्‍लेबाजों की कितनी धुनाई करते हैं, यह स्‍टुअर्ट ब्रॉड से ज्‍यादा कौन जान सकेगा। पहले टी-20 वर्ल्‍ड कप की बात है, ब्रॉड उस समय इंग्‍लिश टीम का हिस्‍सा थे और युवराज ने छह गेंदों में लगातार 6 छक्‍के जड़े थे।
वनडे में इंग्‍लिश बल्‍लेबाजों के सबसे ज्‍यादा कैच पकड़े हैं इन भारतीयों ने

6 साल बाद युवी ने वनडे में लगाया शतक,तोड़ दिया सचिन का रिकॉर्ड
यह है युवराज का सर्वाधिक स्‍कोर
कटक में खेली गई 150 रन की पारी युवराज के लिए इसलिए भी खास है। क्‍योंकि यह उनके वनडे करियर का सर्वाधिक व्‍यक्‍ितगत स्‍कोर है। इससे पहले उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 139 रन बनाए थे। वनडे में युवराज के नाम कुल 13 शतक दर्ज हैं।
5 बातें जो हम युवराज सिंह-हेजेल कीच की लव स्‍टोरी से सीख सकते हैं

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk