शपथ लेते ही सुप्रीमों के चरणों में गायत्री

शपथ लेते ही सीधे मुलायम के चरणों में बैठ गये गायत्री

-मुख्यमंत्री के तीन बार छुए गायत्री ने पैर

-गवर्नर के बोलने से पहले ही शपथ लेने लगे जियाउद्दीन

LUCKNOW (26 Sept): राजभवन में शपथ ग्रहण के बाद गायत्री प्रसाद प्रजापति सीधे मुलायम सिंह यादव के चरणों में जाकर गिर गये। दूसरे मंत्री शपथ ले रहे थे और गायत्री प्रसाद जमीन में बैठकर मुलायम सिंह का पैर पकड़ कर फोटो शूट कराने लगे। गवर्नर राम नाईक को भी यह नागवार गुजरा और उन्होंने अनुशासन बनाये रखने की ताकीद तक कर डाली। बता दें कि गायत्री अपनी पूरी फैमिली के साथ समारोह में पहुंचे थे। शपथ के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री के तीन बार पैर छुए और मुख्यमंत्री दूर करने की कोशिश करते रहे।

'मंत्री जी जल्दी न करिए'

शपथ ग्रहण के लिए सबसे पहले जियाउद्दीन रिजवी को बुलाया गया। जियाउद्दीन माइक पर पहुंचे और गवर्नर से पहले खुद ही शपथ लेने लगे। गवर्नर ने टोका मंत्री जी ज्यादा जल्दी ना कीजिए जब मैं कहूं तब आगे पढि़येगा। बता दें कि जियाउद्दीन को इसी साल 27 जून को शपथ ग्रहण समारोह में मंत्री पद के लिए नामित किया गया था, लेकिन वह उमरा करने गये हुए थे, जिससे शपथ नहीं ले पाये थे। शपथ लेने के बाद जियाउद्दीन मुलायम के पास पहुंचे और गले लगे।

बाक्स

मुझपर आरोप लगाने वाले भ्रष्टाचारी

शपथ लेने के बाद जब गायत्री प्रसाद प्रजापति से मीडिया ने उनपर लगे आरोपों के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि यह सब उन्हें बदनाम करने के लिए साजिश की जा रही है। मेरे ऊपर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप सिद्ध नहीं हुआ है। जो लोग मेरे ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं वह खुद भ्रष्टाचारी हैं। गायत्री ने कहा कि वह मुलायम के पैरों में इस लिए बैठ गये क्योंकि वह जो कुछ भी हैं, उन्हीं की वजह से हैं।

चौथी बार गायत्री ने ली शपथ

गायत्री प्रसाद प्रजापति शायद प्रदेश के पहले ऐसे मंत्री हैं जिन्होंने एक ही कार्यकाल में चार बार मंत्री पद की शपथ ली है। इससे पहले 18 सात फरवरी 2013 को गायत्री को राज्यमंत्री के रूप में शपथ दिलायी गयी थी। जुलाई 2013 में इन्हें प्रमोट कर स्वतंत्र प्रभार का मंत्री बना दिया गया था। जनवरी 2014 में इन्हें कैबिनेट मंत्री के पद की शपथ दिलायी गयी थी। इसी महीने की 12 तारीख को गायत्री को बर्खास्त कर दिया गया था और 15वें दिन उन्हें दोबारा मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया गया।

अखिलेश मंत्रिमंडल

कैबिनेट मंत्री- 33

राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार-9

राज्य मंत्री- 18

कुल: 60