पत्‍‌नी को उतारा मौत के घाट, अपना हाथ भी काट लिया

यमुनापार के मेजा एरिया में हुई सनसनीखेज वारदात, आरोपी अरेस्ट

ALLAHABAD: यमुनापार के मेजा थाना क्षेत्र के समहन गांव के रहने वाले एक सनकी भोजपुरी गायक ने सोमवार रात पत्‍‌नी की बेरहमी से हत्या कर दी। इसके बाद अपना हाथ भी काट लिया। सनसनीखेज वारदात की सूचना पर गांव पहुंची पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया।

भोजपुरी गायक है आरोपी

मेजा थाना क्षेत्र के समहन गांव के रहने वाले रामलला मिश्रा का बेटा सुधीर भोजपुरी गायक है। कलाकार के रूप में वह पथरचट्टी रामलीला कमेटी से भी जुड़ा है। उसके दो बच्चे प्रियांशु व हार्दिक हैं। पत्‍‌नी प्रियंका सोमवार को मायके से लौटी थी। रात खाना खाने के बाद दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इस पर तैश में आकर सुधीर ने पत्‍‌नी को जमीन पर पटक दिया और समीप पड़े लकड़ी के पटरे से सिर पर दनादन कई वार कर दिए। परिवार के अन्य सदस्य कहीं बाहर गए थे, इसलिए कोई बीच बचाव को नहीं आया। प्रिया रातभर घर में लहूलुहान पड़ी तड़पती रही। मंगलवार सुबह परिजन लौटे तो उसे आनन-फानन में अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने प्रिया को मृत घोषित कर दिया।

चारा मशीन में डाल दिया हाथ

परिजन जब प्रिया का शव लेकर घर पहुंचे तो सुधीर ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया। दौड़कर चारा मशीन के पास पहुंचा और मशीन में अपना हाथ डाल दिया। इससे उसका हाथ जख्मी हो गया। परिवार वालों ने उसे पकड़ा और चारपाई में बांधकर काबू में किया। इधर ग्रामीणों की सूचना पर इंस्पेक्टर मेजा केके शर्मा फोर्स के साथ गांव पहुंच गए। सुधीर को जख्मी हालत में गिरफ्तार कर अस्पताल पहुंचाया। प्रिया के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

आरोपी पति को हिरासत में लेकर घटना के कारणों का पता किया जा रहा है। परिवार वालों ने बताया है कि सुधीर की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। पत्‍‌नी से अक्सर विवाद होता था।

अशोक कुमार राय, एसपी यमुनापार