-अतिक्रमण की पैमाइश रिपोर्ट जमा करने के बदले मांग रहे थे रुपए।

ARARIYA/PATNA: अतिक्रमण की पैमाइश रिपोर्ट जमा करने के एवज में एक लाख रुपए रिश्वत लेते हुए पलासी के सीओ वीरेंद्र कुमार सिंह को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पटना से आई निगरानी टीम ने शिवपुरी स्थित सीओ के आवास से यह कार्रवाई की।

बलुवा कलियागंज धपड़ी वार्ड नंबर तीन के सत्यनारायण यादव से आरोपित ने रिश्वत मांगी थी। पटना से आए निगरानी डीएसपी गोपाल पासवान ने बताया कि सीओ ने सत्यनारायण यादव के घर के सरकारी जमीन पर होने की बात कहकर घर व जमीन खाली करने की धमकी दी थी। सत्यारायण यादव ने भूमि सुधार उपसमाहर्ता को आवेदन देकर फिर से जमीन की पैमाइश की मांग की थी। उपसमाहर्ता ने जमीन की पैमाइश के लिए सीओ वीरेंद्र कुमार सिंह को निर्देश दिया।

मांगी थी 1 लाख रुपए रिश्वत

सीओ के निर्देश पर हल्का कर्मचारी ने भूमि की पैमाइश की। इसमें जमीन और भवन सरकारी जमीन पर नहीं पाया गया। जांच रिपोर्ट जमा करने के नाम पर सत्यनारायण यादव से सीओ ने एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी। सत्यनारायण यादव ने 19 जनवरी को पटना निगरानी विभाग के डीजी को आवेदन भेजा। डीएसपी ने बताया कि डीजी सुनील कुमार झा के निर्देश पर विभाग के अधिकारियों ने अररिया पहुंचकर पांच फरवरी को मामले का सत्यापन किया। इसके बाद गुरुवार को सीओ को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। डीएसपी ने गिरफ्तार सीओ से घंटों पूछताछ की और फिर उसे पलासी भी लेकर गए। इसके बाद टीम उसे लेकर पटना रवाना हो गई। निगरानी टीम में इंस्पेक्टर मिथिलेश जायसवाल, जहांगीर अंसारी, उमाशंकर सिंह और उपाध्याय के साथ ही 8 अधिकारी शामिल थे।