- अनुपस्थित रह गए कैंडीडेट्स की दोबारा होगी काउंसिलिंग

LUCKNOW: राजकीय माध्यमिक स्कूलों में एलटी ग्रेड के पदों पर बीते दिनों हुई शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग के लिए शासन की ओर से अच्छी खबर है। जो कैंडीडेट्स पिछली काउंसिलिंग में शामिल हो से वंचित रह गए थे अब उनकी दोबारा से काउंसिलिंग कराई जाएगी। इन कैंडीडेट्स को लास्ट चांस देते हुए इनकी दोबारा से काउंसिलिंग आठ जून को आयोजित होगी। यह काउंसिलिंग सिटी स्टेशन स्थित कॉलेज ऑफ टीचर्स एजूकेशन (सीटीई) में आयोजित की जाएगी।

आठ जून को होगी दोबारा काउंसिलिंग

लखनऊ मंडल में राजकीय माध्यमिक स्कूलों में एलटी ग्रेड के 7ब्क् पदों पर दो लाख 7भ् हजार आवेदन आए थे। इसके लिए जारी पहली कट ऑफ में ब्090 कैंडीडेट्स की काउंसिलिंग क्7 अप्रैल से शुरू की गई थी। क्7 अप्रैल से ख्9 अप्रैल तक अलग-अलग पुरुष और महिला वर्ग के कैंडीडेट्स को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था। वहीं, फ्0 अप्रैल व एक मई को छूटे हुए कैंडीडेट्स को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया। पूरी काउंसिलिंग खत्म होने के बाद भी क्क्भ्0 कैंडीडेट्स काउंसिलिंग में अनुपस्थित रहे। इसलिए मंडलीय चयन समिति ने इन कैंडीडेट्स को काउंसिलिंग के लिए एक लास्ट चांस अवसर देते हुए आठ जून को बुलाया है। अनुपस्थित कैंडीडेट्स को रजिस्टर डाक से बुलाया पत्र भेज दिया गया है। कैंडीडेट्स को सुबह क्0 बजे सीटीई में पहुंचना होगा। काउंसिलिंग के बाद चयनित कैंडीडेट्स के दस्तावेजों की जांच की जाएगी। उसके बाद चयन सूची जारी की जाएगी।

जो कैडीडेट्स पहली काउंसिलिंग में अनुपस्थित थे, उन्हें लास्ट चांस देते हुए आठ जून को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है, इसके बाद कोई भी दावा मान्य नहीं होगा।

सुत्ता सिंह, जेडी लखनऊ