- सिगरा में मेन रोड पर मौजूद सराफा की दुकान में असलहों से लैश पांच नकाबपोश बदमाश हुए दाखिल

- व्यवसायी ने दिखाई हिम्मत, शोर मचाने पर भीड़ जुटने के डर से भागे बदमाश

ड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

इसी महीने की आठ तारीख को दिन दहाड़े डकैतों ने ठठेरी बाजार में सराफा व्यवसायी के यहां धावा बोलकर करोड़ों की ज्वेलरी पर डाका डाला था। इस घटना को अभी महीने भर भी नहीं हुए हैं। शुक्रवार को सिगरा में भी हौसला बुलंद बदमाशों ने ठठेरी बाजार कांड पार्ट टू करने का पूरा प्लान बना लिया था। सिगरा के मेन रोड स्थित एक सराफा दुकान में घुसे बदमाशों ने असलहे के बल पर लूटपाट की कोशिश की। लेकिन कारोबारी की दिलेरी के आगे बदमाशों के हौसले पस्त हो गए और वे बगैर कुछ लूटे ही तोड़फोड़ करने के बाद व्यापारी को जख्मी कर भाग निकले।

मांग रहे थे तिजोरी की चाभी

महमूरगंज निवासी विश्वनाथ सोनी की सिगरा-रथयात्रा मार्ग पर बंद हो चुके नटराज सिनेमाहाल के पास सराफा की दुकान है। शुक्रवार को उनका बेटा गौरव सोनी अपने कर्मचारियों के साथ दुकान पहुंचा। कर्मचारी साफ-सफाई में जुट गए जबकि गौरव पूजा-पाठ कर रहे थे। लगभग सवा ग्यारह बजे पांच की संख्या में नकाबपोश बदमाश दुकान में घुसे। गौरव जब तक कुछ समझते दो बदमाशों ने कमर में खोंसी पिस्टल निकाली और गौरव पर तान दी। बदमाशों ने तिजोरी की चाभी मांगी। इस दौरान पोछा लगा रही महिला कर्मचारी को धक्का देकर गिरा दिया जबकि वॉश रूम में मौजूद दूसरे कर्मचारी को उसी में बंद कर दिया। असलहे तने होने के बाद भी गौरव ने चाभी देने से इंकार कर दिया। जिससे झुंझलाये बदमाशों ने आभूषण तौलने वाली मशीन से एक शो-केस समेत दूसरे शो केस पर अपनी खुन्नस निकाली और वहां पड़ी कुर्सियों से इनको तोड़ डाला।

मचाने लगा शोर

इस बीच गौरव ने मौका देखते ही शोर मचाना शुरू किया जिससे बदमाश बेकाबू हो गए और गौरव पर असलहे की मुठिया से प्रहार कर दिया। चोटिल गौरव बदमाशों से भिड़ गया और किसी तरह दुकान से बाहर आकर मदद के लिए शोर मचाना शुरू किया। अपने को घिरता देख बदमाश असलहा लहराते हुए फरार हो गए। घायल कारोबारी की सूचना पर सिगरा पुलिस समेत, क्राइम ब्रांच की टीम व आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी।

वाह रे पुलिस

इस वारदात में पुलिस पर उंगली इसलिए भी उठ रही है क्योंकि सिगरा और रथयात्रा दोनों चौराहे मौके से बेहद नजदीक थे। यहां पुलिस की मौजूदगी 24 घंटे होती है। रथयात्रा पर 100 नंबर की गाड़ी भी मौजूद रहती है। इसके बाद भी पुलिस तक वारदात की भनक तक नहीं लगी और बदमाश एक मिनट से ज्यादा देर तक दुकान को कब्जे में लेकर दहशत फैलाते रहे। डकैती की कोशिश पर पहुंची पुलिस ने दुकान में लगे सीसी कैमरे को खंगाला। सिगरा एसओ गोपाल गुप्ता ने बताया कि सीसी फुटेज से पता चला कि दुकान के अंदर पांच की संख्या में बदमाश थे।

फिर दिखा भगवा का टेरर

एक बार फिर इस वारदात में भगवा रंग के गमछे का टेरर दिखा। ठठेरी बाजार में भी एक आरोपी भगवा गमछे से मुंह कवर कर पहुंचा था। इसी तरह यहां भी दो बदमाशों ने अपने चेहरे गेरूआ रंग के व तीन ने सफेद रंग के गमछे बांध रखे थे। तीन की पीठ पर बैग था जिससे यह तय है कि बदमाश आभूषण लूटने के इरादे से ही आए थे। पांच बदमाश दुकान के अंदर थे जबकि कुछ बाहर बाइक लेकर मौजूद थे। लूट में असफल बदमाश बाइक से सिगरा की ओर भाग निकले। सभी की उम्र 25 वर्ष के आसपास की है।

चांदी पर नहीं लगाया हाथ

असलहाधारी बदमाशों ने दुकान के भीतर मौजूद शो-केस को तोड़ा तो जरूर लेकिन किसी भी आभूषण को हाथ नहीं लगाया। बदमाश बार-बार तिजोरी की चाभी मांग रहे थे। वजह शो-केस में सिर्फ चांदी के आभूषण व बर्तन मौजूद थे।