कानपुर। भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। भारत इस सीरीज में 1-0 से आगे है। ऐसे में भारतीय फैंस चाहेंगे कि भारत दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना लें। हालांकि यह तभी संभव होगा जब भारतीय टॉप ऑर्डर बल्लेबाज रन बनाए। पिछले मैच में मेहमान गेंदबाजों की जमकर धुनाई करने वाले रोहित इस समय जबरदस्त फॉर्म में है। सीमित ओवरों के खेल में रोहित कितने खतरनाक बल्लेबाज हैं, यह हम सभी जानते हैं। मगर आपको पता है, गेंदबाजी में भी रोहित के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित आईपीएल मैच में हैट्रिक भी ले चुके हैं।
वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की धुनाई करने वाले रोहित शर्मा ले चुके हैं आईपीएल मैच में हैट्रिक
मुंबई के खिलाफ ली थी हैट्रिक
आईपीएल में मुंबई इंडियंस को खिताब दिला चुके रोहित शर्मा ने इसी टीम के खिलाफ हैट्रिक भी ली है। साल 2009 की बात है तब रोहित डेक्कन चार्जर्स की तरफ से खेलते थे। डेक्कन ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 145 रन बना दिए थे। अब मुंबई को जीत के लिए 146 रन बनाने थे। मगर रोहित शर्मा की जादुई गेंदबाजी ने मुंबई को 126 रन रन पर समेट दिया। रोहित ने मैच में 6 रन देकर 4 विकेट चटकाए, इसमें एक हैट्रिक भी शामिल है। तब रोहित ने अभिषेक नायर, हरभजन सिंह और जेपी डुमिनी का विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की थी।

इंटरनेशनल मैचों में भी ले चुके हैं विकेट
इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन अपने नाम कर चुके रोहित के खाते में कई विकेट भी दर्ज हैं। टेस्ट में रोहित 2 विकेट, वनडे में 8 विकेट और टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 1 विकेट चटका चुके हैं। वहीं आईपीएल की बात करें तो एक हैट्रिक सहित उनके खाते में 29 विकेट दर्ज हैं। दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले रोहित राइड हैंड ऑफ ब्रेक बॉलर हैं।

एक पैर पर खड़े होकर रोहित ने मार दिया छक्का, हर कोई रह गया हक्का-बक्का

Ind vs Wi : रोहित, कोहली और धवन के बीच लगी रेस, कौन पहले बनाएगा ये रिकॉर्ड

Cricket News inextlive from Cricket News Desk