MATHURA (8 March): आगरा से लेकर एनसीआर में लग्जरी गाडि़यों को लूट कर नेपाल, छत्तीगढ़, झारखंड, समेत कई प्रांतों में बेच रहे आगरा के गिरोह के दो लुटेरे सोमवार की रात को वृंदावन पुलिस के हत्थे चढ़ गए। गिरोह का सरगना अपने छह साथियों के साथ भाग निकलने में कामयाब रहा। पुलिस ने 16 लग्जरी गाड़ी बरामद की है।

कई लूट का खुलासा

आगरा से लेकर एनसीआर में लग्जरी गाडि़यों को लूट रहे गैंग का खुलासा करते हुए मंगलवार को एसएसपी डॉ। राकेश सिंह ने पत्रकारों को बताया कि वृंदावन में एक बगैर नबंर की फोर्चुनर गाड़ी को पुलिस ने चे¨कग के लिए रोकने का प्रयास किया। चालक गाड़ी को लेकर भागने लगा, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी करके गाड़ी रोक ली। गाड़ी से कूद कर भाग रहे शिव कुमार उर्फ शिवा निवासी अबुआपुरा थाना किरावली और धर्मेद्र निवासी लाडम्दा थाना जगदीशपुरा आगरा को पुलिस टीम ने दबोच लिया। धर्मेद्र फिलहाल गोवर्धन में रह रहा है। पूछताछ में दोनों ने पुलिस को लूट कर लाई गई गाड़ी की जानकारी दी।

टीम बनाकर घेराबंदी की

एसएसपी ने बताया दोनों लुटेरों से मिली जानकारी पर एसपी सिटी मुकुल द्विवेद्वी और सीओ सदर आरके गौतम के नेतृत्व में टीमें गठित कर दबिश डाली गई। पुलिस ने 16 गाडि़यां बरामद की है। पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी सिटी और सीओ सदर भी मौजूद थे। लुटेरों से फोर्चूनर, सफारी (3), हुंडई वेरेना, ओपटरा, टाटा इंडिगो, जैन एस्टिलो, इनोवा (2), स्विफ्ट (3), मारुति अर्टिगा, आई-10 सहित वैगनआर भी बरामद की हैं।