-रोशनी की आकर्षक सजावट में भव्यता के साथ आयोजित हुआ सुलेमसरांय का दधिकांदो

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सुलेमसरांय का दधिकांदो मेला रविवार को पूरी भव्यता के साथ आयोजित हुआ. ठाकुर द्वारा में मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी, पूर्व सांसद शैलेन्द्र कुमार व पूर्व विधायक सत्यवीर मुन्ना ने श्रीकृष्ण व बलदाऊ का पूजन-अर्चन कर उनकी आरती उतारी और मेला का शुभारंभ किया. जहां चांदी के हौदे पर सवार होकर निकले कृष्ण-बलदाऊ को देखकर लोगों ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया. वहीं श्रीकृष्ण की रासलीला, माखन चोरी, कंस वध, कालिया नाग वध व मंहगाई डायन सहित दो दर्जन झांकियां निकाली गई. जिन्हें देखकर जनमानस देर रात तक मंत्रमुग्ध होता रहा. इस मौके पर पूर्व विधायक पूजा पाल, वीरेन्द्र केसरवानी, सुभाष केसरवानी, आशीष कुशवाहा आदि शामिल रहे.

हिचकोले खाती रही झांकियां

दधिकांदो मेला के दौरान सुलेमसरांय से लेकर धूमनगंज तक जगह-जगह टूटी सड़कों से परेशानियां भी हुई. सड़क की दोनों पटरियों पर पानी भरा हुआ था. जिसकी वजह से एक के पीछे गाडि़यों चल रही झांकियां पर बैठे कलाकार हिचकोला खाते रहे तो जगह-जगह झांकियां गढ्ठे में फंसती रही. इतना ही नहीं जनमानस को खड़े होने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

शाम होते ही बदल गया नजारा

शाम होते ही दधिकांदो मेला की रंगत बदल गई. रोशनी की आकर्षक सजावट के बीच सड़क की दोनो पटरियों पर जगह-जगह फास्ट फूड के स्टाल पर महिलाओं, लड़कियों व बच्चों की भीड़ जुट गई तो झूला झूलने के लिए छोटे-बड़े एक दर्जन से अधिक झूला लगाया गया था. जिस पर छोटे-छोटे बच्चों ने खूब मौज-मस्ती की. यह सिलसिला देर रात तक मेला एरिया में चलता रहा.