-टॉप फाइव मेडिकल कॉलेजेस में फुल हुई जनरल सीटें

-काफी स्लो हुआ एलॉटमेंट, बिना पानी और हवा परेशान रहे स्टूडेंट

ALLAHABAD: सीपीएमटी काउंसलिंग के तीसरे दिन ही स्टेट के टॉप मेडिकल कॉलेजेस की जनरल कोटे की सीटें फुल हो जाने से कैंडिडेट्स को निराशा हाथ लगी। अब इनकी नजरें एआईपीएमटी पर टिकी हुई हैं, जिसका एग्जाम ख्भ् जुलाई को होना है। इसमें सेलेक्शन के बाद स्टेट सीटें छोड़ने से लो रैंकिंग वाले कैंडीडेट्स को एडमिशन मिल सकेगा। सीपीएमटी काउंसलिंग अभी ख्म् जून तक चलनी है।

यहां पर नहीं बची सीट

काउंसलिंग के लिए पहुंचे कैंडीडेट्स को उस समय झटका लगा जब बुधवार शाम होते-होते लखनऊ, कानपुर, मेरठ, इलाहाबाद और आगरा मेडिकल कॉलेजेस की जनरल सीटें खत्म हो गई। बाकी कॉलेजेस में भी गिनती की सीटें ही बची हैं जिनके गुरुवार सुबह तक फुल होने की उम्मीद है। इतना ही नहीं आगरा और लखनऊ के कॉलेजेस में ओबीसी कोटे की सीटें भी खत्म हो चुकी थी।

इतनी सीटों पर आज होगी मारामारी

काउंसलिंग सेंटर प्रभारी डॉ। देवाशीष शर्मा ने बताया कि बुधवार शाम तक कुल ख्भ् एलॉटमेंट ही हो सके थे। कई कैंडीडेट्स के डॉक्यूमेंट अधूरे होने की वजह से उन्हें वापस कर दिया गया। इसके अलावा नेटवर्क कंजेशन की वजह से काफी दिक्कतें पेश आई। रात तक प्रदेश के क्फ् मेडिकल कॉलेज में जनरल कोटे की कुल क्7भ् और ओबीसी कोटे की ख्00 सीटें ही बची थीं।

गर्मी और प्यास से बेहाल रहे

हर साल की तरह इस बार भी एसआरएन हॉस्पिटल स्थित काउंसलिंग सेंटर में कैंडीडेट्स और उनके पैरेंट्स गर्मी और प्यास से बेहाल रहे। लोगों का कहना था कि मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने उनके लिए पानी का बंदोबस्त नहीं किया है। उन्हें बाजार से खरीदकर पीना पड़ रहा है। इसी तरह कांफ्रेंस हाल में लगे एसी बंद पड़े थे जिससे भारी उमस और गर्मी के बीच लोग पसीना बहाते नजर आए।

आज ख्ख्00 रैंक तक सीट एलॉटमेंट

एक ओर सीटें घट रही हैं तो दूसरी ओर दावेदार बढ़ रहे हैं। गुरुवार को 70क् रैंक से ख्ख्00 तक का सीट एलॉटमेंट व ख्ख्0क् से सात हजार रैंक तक रजिस्ट्रेशन किया जाना है।

इनसेट बॉक्स

ख्भ् जुलाई को एआईपीएमटी परीक्षा

पूर्व में कैंसिल हुई एआईपीएमटी की परीक्षा ख्भ् जुलाई को होनी है। इस परीक्षा में वर्तमान में बड़ी संख्या में सीपीएमटी में सेलेक्ट स्टूडेंट्स भी हिस्सा लेंगे। वहीं, अगर इनमें से कुछ कैंडीडेट्स एआईपीएमटी भी क्लीयर कर लेते हैं तो निश्चित ही वे स्टेट सीट छोड़ देंगे। जिसके बाद सीपीएमटी में लोअर रैंक के कैंडीडेट्स का भला होना निश्चित है।