- पुख्ता सुरक्षा घेरे की जमकर की तारीफ, सैनिक और उनके परिवार को बढ़ाया हौंसला

BAREILLY:

वायु सेना दुश्मनों से निपटने के लिए ज्यादा चाक-चौबंद और तकनीकी तौर पर और मजबूत होगी. बदलती दुनिया के मद्देनजर सेना में इसकी जरूरत भी है. भविष्य में आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए वायु सेना पूरी तरह तैयार रहे. यह बातें एयर चीफ मार्शल वीरेंद्र सिंह धनोआ ने ट्यूजडे को त्रिशूल एयरबेस के दौरे के दौरान कहीं. बता दें कि एयर चीफ मार्शल दो दिवसीय दौरे पर बरेली के दौरे पर हैं. जहां पर उन्होंने एयरफोर्स स्टेशन का दौरा कर कई यूनिट और अनुभागों का जायजा लिया.

सैनिकों को दी सलाह

दौरा के दौरान वह सैनिकों से मिले. वायु सैनिकों से कहा कि वह भविष्य में आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार रहें. इसके साथ ही, उन्होंने आतंकवाद के मद्देनजर सुरक्षा और सजगता को बढ़ाने पर जोर दिया. खास तौर से उन्होंने साइबर सुरक्षा से जुड़े विभिन्न पहलुओं के महत्व पर जोर दिया. एयर चीफ मार्शल को गॉड ऑफ ऑनर भी दिया गया. उन्होंने रस्मी परेड का निरीक्षण भी किया. एयर चीफ मार्शल धनोवा ने अपने निरीक्षण के दौरान वायु सेना की विभिन्न यूनिटों व अनुभागों का जायजा भी लिया.

परिवार से हुए रूबरू

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान वायु सेना पत्‍‌नी कल्याण संघ की अध्यक्षा कमलप्रीत धनोआ ने वायु सेना स्टेशन स्थित अंकुर प्ले स्कूल, उम्मीद विद्या किरण स्कूल और एयरफोर्स स्कूल समेत अफवा से जुड़े उद्यमों का दौरा किया. कमलप्रीत धनोआ ने अफवा बैठक के दौरान वायु सैन्य कर्मियों के परिवारों से भी रूबरू हुई. उन्होंने परिवार के लोगों से परिचय हासिल किया और उन्हें खुशहाल जीवन की शुभकामनाएं दीं. एयर चीफ मार्शल ने त्रिशूल एयरबेस की पुख्ता सुरक्षा व अलर्टनेस की जमकर तारीफ की.