-27 हजार तक पहुंचा मुम्बई और बैंगलुरू का किराया

- होली की वापसी की भीड़ का फायदा उठा रही हैं एयरलाइंस

LUCKNOW: होली की छुट्टी के आखिरी दिन हवाई किराया आसमान छू गया। पांच दिन की छुट्टी 27 मार्च को खत्म हो रही है। 27 और 28 मार्च को दूर के डेस्टीनेशन के लिए लखनऊ से जाने वाली फ्लाइट्स के किराये आसमान छू रहे हैं। मुम्बई और बैंगलुरू का किराया 27 हजार रुपये तक पहुंच गया है। जबकि अहमदाबाद और चेन्नई के टिकट 22 हजार से 23 हजार रुपये तक में 27 और 28 तारीख में मिल रहे हैं।

ट्रेवेल का काम देखने वाले शीराज बताते हैं कि इस बार होली पर सबसे अधिक हवाई टिकट की डिमांड है। इसीलिए टिकट महंगे हो गए हैं। शीराज के मुताबिक लखनऊ से बंगलुरू का किराया जो साढ़े छह हजार से साढ़े सात हजार रुपये के बीच है। वह भी 27 मार्च को 21 हजार रुपये से 27 हजार रुपये तक पहुंच चुका था। वहीं हैदराबाद के लिए जो टिकट छह हजार रुपये मिलता है वह 19 हजार रुपये का हो गया है। वहीं, उस दिन मुंबई का किराया साढ़े 19 हजार रुपये से लेकर 27 हजार रुपये तक का है।

चार गुना तक हुआ दिल्ली का किराया

दिल्ली का किराया कल तो जो सामान्य दिख रहा था, वह छुट्टी खत्म होते ही तीन गुने से चार गुना तक हो गया है। हालांकि दिल्ली की फ्लाइट लखनऊ से सबसे अधिक है फिर भी होली पर वापसी का फायदा एविएशन कंपनियां दोनों हाथों से उठा रही हैं।