-एयर इंडिया की अहमदाबाद, कोलकाता और दिल्ली के बाद स्पाइसजेट की दिल्ली फ्लाइट भी हुई बंद

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला के दौरान व कुंभ मेला के बाद कुछ दिनों तक इलाहाबाद एयरपोर्ट से देश की राजधानी दिल्ली के लिए जहां तीन फ्लाइट अवेलेबल थी. वहीं अब पहले की तरह एयर इंडिया की केवल एक फ्लाइट इलाहाबाद को नई दिल्ली से एयर कनेक्ट करेगी. वजह, एयर इंडिया की कुंभ मेला स्पेशल फ्लाइट के बाद अब स्पाइसजेट की नई दिल्ली फ्लाइट भी बंद कर दी गई है.

लगातार बंद हो रहीं फ्लाइट्स

प्रयागराज में नया एयरपोर्ट बनने के बाद एयरलाइंस कंपनियों ने कुंभ मेला का फायदा उठाने और अधिक से अधिक प्रॉफिट अर्निग के लिए मार्च महीने के लिए ही स्पेशल फ्लाइट शिड्यूल किया था. कुंभ मेला के बाद अब स्पेशल फ्लाइट को बंद करना शुरू कर दिया है. कुछ दिन पहले एयर इंडिया ने कुंभ मेला स्पेशल फ्लाइट को बंद किया था. इसकी वजह से इलाहाबाद से नई दिल्ली, कोलकाता और अहमदाबाद को एयर कनेक्ट करने वाली फ्लाइट बंद हो गई.

अब कुछ ही शहर

एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट बंद होने के बाद भी नई दिल्ली के लिए स्पाइसजेट और एयर इंडिया की एक-एक फ्लाइट अवेलेबल थी. लेकिन सोमवार से स्पाइसजेट की भी नई दिल्ली फ्लाइट बंद हो गई. अब दिल्ली के लिए एक फ्लाइट ही अवेलेबल रह गई है. इसके साथ ही लखनऊ, पटना, नागपुर, इंदौर, बेंगलुरू की ही फ्लाइट फिलहाल अवेलेबल है.

वर्जन

स्पाइसजेट ने 25 मार्च तक ही फ्लाइट शिड्यूल किया था. समय पूरा होने के बाद फ्लाइट बंद कर दिया गया. वहीं 20 अप्रैल से मुंबई की फ्लाइट शुरू हो रही है.

सुनील कुमार यादव

डायरेक्टर

इलाहाबाद एयरपोर्ट