prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ: कुंभ मेला 2019 के लिए एयर इंडिया ने प्रथम शाही स्नान से दो दिन पहले रविवार को देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता के लिए स्पेशल फ्लाइट की शुरुआत की. सैकड़ों पैसेंजर्स ने पहले दिन यात्रा की. मौसम की खराबी के कारण एयर इंडिया के साथ ही अन्य फ्लाइट्स रविवार को करीब एक घंटा देरी से लैंड और टेक ऑफ हुई.

पैसेंजर्स ने किया भांगड़ा
रविवार को लोह़ड़ी का पर्व और अगले दिन मकर संक्रांति व पोंगल होने के कारण एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ ही एयरलाइंस की ओर से इलाहाबाद एयरपोर्ट पर भांगड़ा व गिद्दा के साथ पैसेंजर्स का वेलकम किया गया. एनसीजेडसीसी से आए पंजाब और हरियाणा के कलाकारों ने एयरपोर्ट के अराइवल हॉल में नृत्य किया, जिसका पैसेंजर्स ने आनंद लिया. पैसेंजर्स भी झूमते हुए नजर आए.

एक घंटा लेट आई फ्लाइट
मौसम खराब होने के कारण रविवार को दिल्ली से इलाहाबाद आने वाली एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइल एक घंटा 10 मिनट लेट न्यू एयरपोर्ट पर पहुंची. इसकी वजह से इलाहाबाद से कोलकाता जाने वाली स्पेशल फ्लाइट भी लेट गई. बुधवार से एयर इंडिया की दिल्ली और अहमदाबाद स्पेशल फ्लाइट शुरू होगी. रविवार को दिल्ली की स्पेशल फ्लाइट को 11.10 बजे बमरौली एयरपोर्ट पहुंचना था, लेकिन एक फ्लाइट एक घंटा 10 मिनट लेट यानी दोपहर में 12.20 बजे बमरौली एयरपोर्ट पर पहुंची. स्पाइसजेट की फ्लाइट भी एक घंटा लेट रही.

13 जनवरी से 30 मार्च तक अवेलेबल
स्पेशल फ्लाइट सप्ताह में पांच दिन मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार को दिल्ली से इलाहाबाद आएगी. यहां से तीन दिन कोलकाता मंगलवार, शुक्रवार, रविवार और दो दिन अहमदाबाद बुधवार, शनिवार जाएगी. वहां से लौटकर शाम को दिल्ली चली जाएगी.

इतने पैसेंजर्स ने की यात्रा

142 पैसेंजर्स आए दिल्ली से इलाहाबाद

64 पैसेंजर्स गए इलाहाबाद से कोलकाता

137 पैसेंजर्स आए कोलकाता से इलाहाबाद

127 पैसेंजर्स गए इलाहाबाद से दिल्ली

एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट के साथ दिल्ली के लिए अब तीन फ्लाइट अवेलेबल हो गई है. जल्द ही और फ्लाइट की शुरुआत होगी. जिसकी तैयारी चल रही है.

-सुनील यादव

डायरेक्टर, इलाहाबाद एयरपोर्ट