--रांची से मॉर्निंग में दिल्ली जानेवाली और आनेवाली गो एयरवेज की फ्लाइट बंद

--सितंबर तक बंद रहेगी यह फ्लाइट सर्विस, एयर पैसेंजर्स को होगी परेशानी

ह्मड्डठ्ठष्द्धद्ब@द्बठ्ठद्गफ्ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

क्त्रन्रूष्ट॥ढ्ढ: रांची के एयर पैसेंजर्स की परेशानी बढ़ गई है। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट, रांची से फ्लाइट की कनेक्टिविटी पहले से ही कम है, जो है भी वह भी अब घटती जा रही है। रांची से मॉर्निंग में दिल्ली जानेवाली और दिल्ली से आने वाली गो एयरवेज की फ्लाइट वेडनेसडे से बंद कर दी गई है। यह फ्लाइट दिल्ली से सुबह नौ बजकर क्0 मिनट पर आती थी और फिर क्0 बजकर भ्ब् मिनट पर दिल्ली के लिए उड़ान भरती थी। गो एयरवेज के कर्मचारियों ने बताया कि इस फ्लाइट का ऑपरेशन अभी सितंबर तक बंद रहेगा, बाद में इसे फिर शुरू किया जा सकता है।

कंपनियों को हा रहा नुकसान

बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से एयर इंडिया, गो एयरवेज, जेट एयरवेज और इंडिगो मिलाकर कुल क्क् फ्लाइट्स चल रही थीं, लेकिन अब गो एयरवेज की मार्निंग फ्लाइट बंद होने से अब सिर्फ क्0 फ्लाइट्स बची हैं, जिनमें इंडियन एयरलाइंस की क्, गो एयरवेज की ख्, इंडिगो की ब् और जेट एयरवेज की फ् फ्लाइट्स शामिल हैं। इनमें से एक फ्लाइट में लगभग क्8ख् सीटें होती हैं, लेकिन इंडियन एयरलाइंस को छोड़कर बाकी की जितनी फ्लाइट्स हैं, उनको पैसेंजर्स मिलने में मुश्किल हो रही है। पीक सीजन में भी प्राइवेट एयरलाइंस की आधी से ज्यादा सीटें खाली जाती हैं। ऐसे में इन एयरलाइंस को नुकसान उठाना पड़ रहा है, जिसके कारण यह एयर लाइंस फ्लाइट की फ्रिक्वेंसी और बाकी शहरों से कनेक्टिविटी कम करती जा रही हैं।

ऑफर का भी फायदा नहीं

फ्लाइट में पैसेंजर की संख्या को बढ़ाने के लिए बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर कार्यरत विभिन्न एयरलाइंस कंपनियां टिकटों में डेली आकर्षक ऑफर के साथ ही छूट भी दे रही हैं। फेस्टिवल और पहले से टिकट बुक कराने पर टिकटों का रेट भी कम कर दे रही हैं, लेकिन इसके बाद भी पैसेंजर की संख्या नहीं बढ़ पा रही हैं, जिससे कंपनियों को घाटा उठाना पड़ रहा है।