-44, 968 यात्रियों ने मार्च में जॉलीग्रांट से भरी उड़ान

-42, 394 यात्री हवाई सेवाओं से पहुंचे जॉलीग्रांट

-17, 834 यात्रियों ने पिछले साल मार्च में भरी थी उड़ान

-18, 247 यात्री ही पिछले साल मार्च में उड़ानों से पहुंचे थे जॉलीग्रांट

देहरादून : जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से आने जाने वाले हवाई यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। एक साल के भीतर यात्रियों की संख्या करीब तीन गुनी हो चुकी है। इससे एयरपोर्ट के अधिकारी भी खुश हैं। दरअसल जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से हवाई सेवाएं बढ़ने से यात्रियों की तादाद लगातार बढ़ रही है। अकेले इस साल मार्च में इस एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले यात्रियों की संख्या 44968 रही, जबकि बाहर से यहां आने वाले यात्रियों की तादाद मार्च में 42394 रही। आपको बता दें कि पिछले साल जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले यात्रियों की संख्या महज 17834 थी जबकि आने वाले यात्रियों की संख्या 18247 रही थी।

यात्रा सीजन से और उम्मीदें

अब जल्द ही चार धाम यात्रा सीजन शुरू होने वाला है और ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि चारों धामों के दर्शनों के लिए आने वाले हवाई यात्रियों की संख्या में और इजाफा होगा। इसके साथ साथ प्रदेश के दूसरे पर्यटक स्थलों में घूमने के लिए आने वाले यात्री भी हवाई सेवाएं बढ़ने से इसका लाभ लेंगे।

कई शहरों के लिए हैं उड़ानें

देहरादून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट की देश के कई एयरपोर्ट तक कनेक्टिविटी बढ़ जाने से हवाई सेवाओं में भी विस्तार हुआ है। अब बडे़ शहरों चेन्नई, कोलकाता, बैंगलुरू, हैदराबाद, मुम्बई, श्रीनगर, लखनऊ, जयपुर, दिल्ली आदि में हवाई सेवाओं की कनेक्टिविटी से भी यात्रियों का आवागमन बढ़ गया है। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा, पर्यटन व उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर अपनी बेहतर हवाई सेवा देने वाली विमान कम्पनियों व एयरपोर्ट अथॉरिटी की मेहनत भी रंग ला रही है, जिसका परिणाम है कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर यात्रियों का आवागमन बढ़ गया है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट के निदेशक बी। कृष्ण कुमार ने बताया कि जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर इस बार मार्च माह में गत वर्ष की अपेक्षा रिकॉर्ड संख्या में यात्रियों का आवागमन रहा।