एयरफोर्स कर्मचारी ने अपने कमरे में लगा ली फांसी, सुसाइड नोट लिखा शादी को लेकर था टेंशन में

धूमनगंज पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, राजस्थान स्थित परिजनों को दी जानकारी

ALLAHABAD: मामला प्यार है? दबाव का है? लड़की पसंद नहीं? या उसके अंदर कोई ऐसी कमी थी जो वह किसी को बता नहीं सकता था? कारण चाहे जो हो, अब हकीकत ये है कि एयरफोर्स के जिस कर्मचारी को आने वाली पांच जुलाई को घोड़ी पर चढ़ना था, वह सोमवार की रात में फांसी पर लटक गया। कर्मचारी यहां अकेले ही रहता था, इसलिए उसके सुसाइड को लेकर इससे अधिक जानकारी नहीं मिल सकी है। ये जानकारी उस सुसाइड नोट से मिली है जो उसके कमरे से मौके पर पहुंची धूमनगंज पुलिस को मिली है। सुसाइड नोट में उसने बस इतना ही लिखा है कि शादी को लेकर टेंशन में है इसलिए सुसाइड कर रहा है। एयरफोर्स कर्मचारी इंशेंद्र सिंह पुत्र देवेंद्र सिंह के शव को धूमनगंज पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। अब पुलिस राजस्थान के भरतपुर से आने वाले परिजनों को सूचना देकर उनके आने का इंतजार कर रही है ताकि घटना के संबंध में और जानकारी जुटाई जा सके।

बमरौली में थी तैनाती

राजस्थान के भरतपुर जिले के कसाई मंडी अमार गेट निवासी इंशेंद्र सिंह वायुसेना में कर्मचारी थे। वे यहां बमरौली स्थित वायुसेना के 29वीं विंग में तैनात थे। सोमवार रात कमरे में रस्सी के सहारे फांसी का फंदा बनाकर सुसाइड कर लिया। जब इसकी जानकारी साथियों को हुई तो वे भागे-भागे उसके कमरे में पहुंचे। साथियों ने इंशेंद्र को फंदे से उतारा और उसे लेकर सेनाअस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कमरे में मिला सुसाइड नोट

मामले की जानकारी पाकर एयर फोर्स के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। एयरफोर्स की ओर से धूमनगंज पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और इंशेंद्र के कमरे की तलाशी शुरू की। तलाशी में पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें लिखा है कि वह अपनी शादी को लेकर काफी परेशान था। इसके चलते सुसाइड का कदम उठा रहा है।

इंशेंद्र की पांच जुलाई को शादी होनी थी। सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि वह इस शादी को लेकर परेशान था। इसी कारण खुदकशी कर रहा है। परिजनों के आने पर स्थिति और साफ होगी।

संजय द्विवेदी, इंस्पेक्टर, धूमनगंज