50 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल
बीरत (रॉयटर्स)। 
सीरियन ऑब्ज़र्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने शुक्रवार को बताया कि सीरिया में विद्रोहियों के कब्जे वाले इडलीब प्रांत के एक गांव पर रात में हवाई हमला किया गया, जिसमें कम से कम 38 लोगों की मौत हो गई। ब्रिटेन स्थित युद्ध मॉनिटर के निदेशक रामी अब्दुलरहमान ने कहा, 'लड़ाकू विमान, जो संभवतः रूसी थे, ने रात भर इडलीब के ज़ारदाना गांव को निशाना बनाया और मार्च के बाद इस बार किये गए हमले में सबसे ज्यादा मौते हुई हैं।' उन्होंने बताया कि मरने वालों की संख्या में अभी और वृद्धि हो सकती है, क्योंकि 50 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं।
सीरिया के इडलीब में हवाई हमला,38 लोगों की मौत
खोजबीन के काम में जुटे बचावकर्मी
बचावकर्मी अभी भी हमले से प्रभावित हुए लोगों की खोजबीन कर रहे हैं। बता दें कि उत्तर-पश्चिमी इडलीब क्षेत्र दमिश्क सरकार का सबसे बड़ा विरोधी है और यहां की आबादी भी सबसे अधिक है। पिछले कुछ सालों में रूसी और ईरानी सेना उस जगह को खाली करवाने के लिए कई बार हमला कर चुके हैं, जिसके चलते वहां के कई नागरिक गांव छोड़कर चले गए हैं।

मार्च में हुई थी 68 नागरिकों की मौत
बता दें कि इससे पहले मार्च में सीरिया की सेना और रूसी सेना द्वारा इसी जगह पर हवाई हमला किया गया था, जिसमें कुल मिलकर 68 नागरिकों की मौत हो गई थी। उस वक्त इस मामले में सीरियन ऑब्ज़र्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि रूसी जेट विमानों ने मैदान पर अपने एक्टिविस्‍ट नेटवर्क के इशारे पर हमले किए थे।
सीरिया के इडलीब में हवाई हमला,38 लोगों की मौतसीरिया में हवाई हमला, 68 लोगों की मौत और कई गंभीर रूप से घायल

सीरिया के इजराइली आर्मी बेस पर ईरानी सेना का हमला, दागीं ताबड़तोड़ 20 मिसाइलें

International News inextlive from World News Desk