-डीएम ने निर्माणाधीन नाथ नगरी एयर टर्मिनल का किया निरीक्षण

-एएआई के डीजीएम और एसएलओ से जानी वास्तविक स्थिति

<-डीएम ने निर्माणाधीन नाथ नगरी एयर टर्मिनल का किया निरीक्षण

-एएआई के डीजीएम और एसएलओ से जानी वास्तविक स्थिति

BAREILLY: BAREILLY: नाथ नगरी एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर वेडनसडे को डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया <नाथ नगरी एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर वेडनसडे को डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ((एएआई<एएआई) ) की टीम के साथ साइट पर निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने एप्रिन, टर्मिनल और अन्य निर्माण के बारे में जानकारी ली. इस दौरान एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के डीजीएम ने बताया कि टर्मिनल के ऊपर से दो हाईटेंशन लाइन गुजर रही हैं, इन्हें हटवाना होगा. इस पर मौके पर ट्रांसमिशन विभाग के एक्सईएन को मौके पर बुलाया गया. एक्सईएन ने बताया कि लाइन को हटाकर अंडरग्राउंड किया जाएगा. दोपहर बाद इस संबंध में प्रमुख सचिव की वीडियो कांफ्रेंसिंग भी हुई, जिसमें एयरपोर्ट निर्माण के बारे में जानकारी दी गई.

70 मीटर दूरी पर बनेगा एप्रन

नाथ नगरी एयर टर्मिनल का निर्माण शुरू हो चुका है. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया जल्द उड़ान के लिए दोनों ऑप्शन पर विचार कर रही है. इसके लिए परमानेंट एप्रन और टर्मिनल के साथ टेंपेररी एप्रन और टर्मिनल को भी तैयार किया जा रहा है. एप्रन रनवे से 70 मीटर की दूरी पर बनाया जाएगा. इसी के बगल में टर्मिनल की बिल्डिंग तैयार कर उड़ान शुरू की जाएगी.

जेट एयरवेज की होगी उड़ान

नाथ नगरी एयरपोर्ट टर्मिनल से जेट एयरवेज की उड़ान फाइनल हो गई है. सबसे पहले लखनऊ-बरेली-दिल्ली और दिल्ली-बरेली-लखनऊ की उड़ान भरी जाएगी. सप्ताह में तीन दिन उड़ान भरी जाएगी और किराया कम से कम क्000 हजार रुपए रखा जाएगा.