-एयरपोर्ट के अधिकारियों ने संबंधित विभागों के साथ मीटिंग कर 25 फरवरी तक काम पूरा करने के दिए निर्देश

बरेली- बरेली एयरपोर्ट के निर्माण के लिए शासन ने अटके पड़े सिविल वर्क के लिए बजट जारी कर दिया है। शासन ने पोल शिफ्टिंग, बिजली कनेक्शन, टेलीफोन सर्विस और पानी की पाइप लाइन बिछाने के लिए भेजे गए बजट के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। वहीं दूसरी ओर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों ने कलेक्ट्रेट में बिजली, जल निगम और बीएसएनएल के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में सभी अधिकारियों को 25 फरवरी तक काम पूरा करने के निर्देश दिए। 25 फरवरी को एयरपोर्ट के नोडल डायरेक्टर बरेली आकर फिर से समीक्षा करेंगे और उसके बाद उड़ान की तारीख तय की जाएगी।

यह काम रह गए हैं बाकी

नाथ नगरी एयर टर्मिनल से जल्द से जल्द उड़ान की तैयारियां चल रही हैं। नोडल डायरेक्टर एयरपोर्ट ने कुछ दिनों पहले ही एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था। जिसमें दिल्ली से आयी सिक्योरिटी टीम ने निरीक्षण के बाद ओके की रिपोर्ट दी थी। नोडल डायरेक्टर ने सिविल वर्क को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा था लेकिन बजट न होने की वजह से काम रुका हुआ था। अब शासन ने सभी कामों का बजट जारी कर दिया है।

यह बजट हुआ जारी

शासन ने एयरपोर्ट की साइट के आसपास पोल शिफ्टिंग के पास 1 करोड़ 54 लाख 52 सौ रुपए का बजट पास कर दिया है। इसके अलावा बिजली कनेक्शन के लिए 8 लाख, टेलीफोन सर्विस के लिए 54 लाख और पानी की पाइप लाइन के लिए 20 लाख रुपए का बजट स्वीकृत कर दिया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के जीएम एचएस बलहारा व एक अन्य अधिकारियों ने सभी विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में अब सभी को अपने हिस्से का काम जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

शासन से एयरपोर्ट के निर्माण के लिए पोल शिफ्टिंग, टेलीफोन, बिजली कनेक्शन व पानी की पाइप लाइन के लिए बजट जारी कर दिया है। एएआई के अधिकारियों ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को 25 फरवरी तक काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

सुल्तान अशरफ सिद्दीकी, एसएलओ