- एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ का वादा

GORAKHPUR: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में वायु सेवा का विस्तार हो रहा है। बेहतर वायु सेवा के साथ हम शहरों को जोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि गोरखपुर, लखनऊ, वाराणसी, इलाहाबाद को वायुसेवा से जोड़ने का प्रयास चल रहा है। जल्द ही इन शहरों में उड़ानों की अपार संभावनाएं होंगी। साथ ही एयरपोर्ट विस्तार के दूसरे चरण में रूट पर विशेष ध्यान देते हुए दिल्ली के लिए एक और फ्लाइट के साथ मुंबई व काठमांडू सहित अन्य शहरों के लिए भी उड़ाने शुरू की जाएंगी। सीएम ने कहा कि लंबे प्रयास के बाद गोरखपुर से शुरू हुई हवाई सेवा का ही नतीजा है कि बीते एक वर्ष के दौरान गोरखपुर से 50 हजार से अधिक लोगों ने हवाई यात्रा की।

2500 से 5000 होगा एयरफेयर

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र सरकार के बजट से एक वर्ष के भीतर यूपी में दस हजार करोड़ से अधिक लागत की सड़कों का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इसके साथ ही गोरखपुर और बलिया को भी एक्सप्रेस-वे से जोड़ने का प्रयास जारी है। इतना ही नहीं सीएम योगी ने कहा कि सिर्फ गोरखपुर एयरपोर्ट का ही नहीं बल्कि जल्द ही कुशीनगर व जेवर एयरपोर्ट का भी जल्द ही विस्तार होगा। सरकार की ओर से इस बात का पूरा प्रयास किया जा रहा है कि आम आदमी भी हवाई सफर का मजा ले सके। इसके लिए सस्ती उड़ाने शुरू करने का भी प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है कि जल्द ही हवाई सफर रेल से भी सस्ता होगा। आने वाले दिनों में हवाई सफर 2500 से 5000 रुपए के बीच होगा।

हवाई जहाज की रफ्तार से हो रहा काम

वहीं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की मौजूदा सरकार साइकिल की रफ्तार से नहीं बल्कि हवाई जहाज की रफ्तार से काम कर रही है। उन्होंने तीन साल बेमिसाल का उदाहरण देते हुए कहा कि सबका साथ, सबका विकास सिर्फ नारा ही नहीं बल्कि हमारा मूल मंत्र है। इतने कम समय में एयरपोर्ट की टर्मिनल बिल्िडग को तैयार करने के लिए केंद्रीय मंत्री ने एयरपोर्ट अथॅारिटी व एयरपोर्ट अथॉरिटी मेंबर ऑफ प्लानिंग को बधाई देते हुए कहा कि यह हमारे प्रयासों का ही नतीजा है कि जहां बीते 70 साल में देश के सिर्फ 70 एयरपोर्ट को हवाई सेवा से जोड़ा गया, वहीं बीते महज एक साल में देश के 31 एयरपोर्ट को हवाई सेवा से जोड़ा जा चुका है। उन्होंने टर्मिनल बिल्डिंग के साथ ही जल्द ही गोरखपुर को नया एयरपोर्ट देने की भी घोषणा की।

-----------

यह लोग रहे मौजूद

कार्यक्रम के दौरान बांसगांव सांसद कमलेश पासवान, संतकरीबनगर सांसद शरद त्रिपाठी, राज्यसभा सांसद शिव प्रताप शुक्ला, नगर विधायक डॉ। राधामोहन दास अग्रवाल, मेयर डॉ। सत्या पांडेय भी मौजूद रहीं। उद्घाटन समारोह के दौरान मंच का संचालन अशोक ध्यानी ने किया। स्वागत भाषण एयरपोर्ट एथारिटी के मेंबर ऑफ प्लानिंग सुधीर रहेजा ने दिया। जबकि धन्यवाद ज्ञापन रीजनल एक्यूक्यूटिव डायरेक्टर राकेश कालरा ने दिया। इस दौरान एयरपोर्ट डायरेक्टर बीएस मीना, एजीएम एके द्विवेदी, चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर विजय कुमार, जीएम प्लानिंग बीडी गुप्ता, जनरल मैनेजर प्रोजेक्ट जे जुगानी, डीजीएम एसी श्रीवास्तव सहित अन्य एयरपोर्ट अधिकारी मौजूद रहे।

------------

---------------

बॉक्स

----------

जब मेयर का नाम भूल गए नगर विधायक

एयरपोर्ट की न्यू टर्मिनल बिल्िडग के उद्घाटन अवसर पर मंच पर संबोधित कर रहे नगर विधायक डॉ। राधामोहन दास अग्रवाल अपने ही शहर की मेयर का नाम भूल गए। अतिथियों का नाम लेकर स्वागत करते हुए उन्होंने महापौर डॉ। सत्या पांडेय की जगह अंजू चौधरी का नाम ले लिया। इसपर कार्यक्रम के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं व अन्य लोग जोर से ठहाके लगाने लगे।