RANCHI : इन दिनों फ्लाइट्स के पैसेंजर्स की बल्ले-बल्ले है। एयरलाइंस कंपनीज के बीच चल रहे प्राइस वार से सस्ता हवाई सफर करने का मौका पैसेंजर्स को मिल रहा है। पैसेंजर्स को लुभाने के लिए एयरलाइंस कंपनीज एक से बढ़कर एक लुभावने ऑफर दे रही है। कोई दो महीने पहले टिकट की बुकिंग कराने पर 15-25 परसेंट तक किराए में छूट दे रही है तो कोई खास तारीख को टिकट बुक कराने पर रियायत दे रही है। रांची एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और कोलकाता समेत अन्य शहरों की उड़ानों पर भी एयरलाइंस कंपनीज की ये ऑफर चल रही है। ऐसे में अगर आप भी हवाई जहाज की सफर करना चाहते हैं तो किराए को लेकर चल रहे ऑफर्स का लाभ ले सकते हैं।

तो बचेंगे हजार रुपए

फिलहाल रांची से दिल्ली के लिए अलग-अलग एयरलाइंस कंपनियों का किराया 35 सौ से लेकर पांच हजार रुपए के बीच है। लेकिन, अगर आप अगस्त और सितंबर में सफर के लिए अभी टिकट बुक करते हैं तो एक हजार से 12 सौ रुपए तक की किराए में बचत हो सकती है, यानी 25 सौ रुपए में भी आप रांची से दिल्ली जा सकते हैं। इसके लिए आपको एयरलाइंस कंपनी की वेबसाइट पर टिकट की बुकिंग करानी होगी। एयरपोर्ट पर स्थित कंपनी के विंडों से टिकट लेने पर ऑफर का फायदा नहीं मिलेगा।

किस एयरलाइंस कंपनी में क्या ऑफर

1-इंडिगो

रांची से नई दिल्ली के लिए हर दिन सुबह 10.15 बजे इंडिगो की विमान उड़ान भरती है। अभी इसका किराया 4116 रुपए है, लेकिन अगर अगस्त, सितंबर अथवा अक्टूबर में सफर के लिए आप टिकट की ऑनलाइन बुकिंग अभी कराते हैं तो आपको 3776 रुपए देने होंगे। इसी तहर रात आठ बजे डिपार्चर होने वाली फ्लाइट में भी यह ऑफर चल रहा है।

2-गो एयर

रांची से दिल्ली के लिए रात आठ बजे उड़ान भरने वाले गो एयर के फेयर में भी ऑफर जारी है। अभी किराया 4532 रुपए हैं, लेकिन अगस्त, सितंबर और अक्टूबर में सफर के लिए टिकट बुक कराने पर 3560 रुपए ही किराए के देने होंगे।

3-जेट एयरवेज

जेट एयरवेज की रांची- दिल्ली फ्लाइट का अभी किराया 5831 रुपए है। अगर आप अगस्त, सितंबर अथवा अक्टूबर में हवाई यात्रा करना चाहते हैं तो आपको किराए के तौर पर सिर्फ 3887 रुपए ही लगेंगे। यह विमान हर दिन दोपहर 1.40 बजे रांची से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरती है।

सिर्फ पहले आओ और पहले पाओ की तर्ज पर ऑफर

एयरलाइंस कंपनीज ने पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर टिकट बुकिंग कराने पर किराए में रियायत देने का एलान किया है। ये ऑफर्स भी सीमित समय के लिए हैं। इस ऑफर का लाभ लेने के लिए आपको एयरलाइंस कंपनी की वेबसाइट पर टिकट बुकिंग करानी होगी।