पहले दिन 174 यात्रियों ने की जेट एयरवेज की हवाई यात्रा

इलाहाबाद से पटना और लखनऊ के लिए शुरू हुई विमान सेवा

नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने दिखाया ग्रीन सिग्नल

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम 'उड़ान' के तहत गुरुवार को इलाहाबाद एयरपोर्ट से बहुप्रतीक्षित विमान सेवा का शुभारंभ हो गया. संगम नगरी से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और बिहार की राजधानी पटना के लिए विमान सेवा का शुभारंभ सर्व धर्म प्रार्थना सभा से हुआ. शुभारंभ नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, पूर्व कैबिनेट मंत्री नरेंद्र सिंह गौर व मेयर अभिलाषा गुप्ता ने फीता काटने के बाद फ्लाइट को ग्रीन सिग्नल दिखाकर किया.

हवाई सेवा के सफलता की कामना

बमरौली एयरपोर्ट के सिविल एयर टर्मिनल पर मौलाना मोहत्सिम रजा, सरदार चरण सिंह, पंडित विनय कुमार त्रिपाठी व फादर मनीष जैदी के नेतृत्व में सर्व धर्म प्रार्थना हुई. इसके साथ ही हवाई सेवा की सफलता की कामना की गई. इसके बाद फ्लाइट को रवाना किया गया. 72 सीटर प्लेन में इलाहाबाद से लखनऊ के लिए पहले दिन 67 लोगों ने यात्रा की.

यात्रियों का मंत्री ने किया स्वागत

16 जून से नागपुर और इंदौर के लिए फ्लाइट की शुरुआत होगी. 72 सीटर फ्लाइट 9 डब्ल्यू 3557 विमान पटना एयरपोर्ट से रवाना होकर 11.45 बजे इलाहाबाद एयरपोर्ट पहुंचा. यहां नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के साथ ही जेट एयरवेज के डिप्टी सीईओ व सीएफओ अमित अग्रवाल ने पटना से आए पैसेंजर्स का स्वागत किया. इलाहाबाद से लखनऊ जाने वाले पैसेंजर्स का भी इलाहाबाद एयरपोर्ट पर स्वागत किया गया.

यात्रियों में दिखा काफी उत्साह

इलाहाबाद से लखनऊ के लिए पहली उड़ान को लेकर लोगों में जबर्दस्त उत्साह था. दिन में करीब 11.30 बजे कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने फीता काटकर जेट एयरवेज की विमान सेवा का शुभारंभ किया. दोपहर करीब 12.40 पर इलाहाबाद से लखनऊ के लिए फ्लाईट ने उड़ान भरी. इस मौके पर महापौर अभिलाषा गुप्ता, एडीजी एसएन साबत, कमिश्नर डॉ. आशीष गोयल, डीएम सुहास एलवाई, जेट एयरवेज के डिप्टी सीईओ अमित अग्रवाल, डीजीएम गौरव साहनी, डायरेक्टर एसके मिश्रा इलाहाबाद एयरपोर्ट के साथ ही एयरफोर्स के ऑफिसर एयर मार्शल एसबीपी सिन्हा, एयर मार्शल एस बुटोला आदि मौजूद रहे.

एयर फेयर स्टार्ट

इलाहाबाद से लखनऊ- 967 रुपये

लखनऊ से इलाहाबाद- 757 रुपये

इलाहाबाद से पटना- 1216 रुपये

45

मिनट में पूरा हो जाएगा पटना का सफर

30

मिनट लगेंगे प्रोसेसिंग पूरा करने में

28

मिनट में पूरा होगा लखनऊ का सफर

57

मिनट लगेंगे प्रक्रिया पूरी होने में

174

यात्रियों ने लखनऊ-इलाहाबाद-पटना-लखनऊ फ्लाइट में पहले दिन किया सफर

39

टिकट लखनऊ से इलाहाबाद की फ्लाइट में बुक थे

50

टिकट इलाहाबाद से पटना की फ्लाइट में बुक थे

18

टिकट पटना से इलाहाबाद की फ्लाइट में बुक हुए थे

67

टिकट इलाहाबाद से लखनऊ की फ्लाइट में बुक थे