-एयरपोर्ट निर्माण का काम तेज, बिजली-पानी के काम में देरी

-एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की टीम ने किया निरीक्षण

बरेली-नाथ नगरी एयर टर्मिनल <-एयरपोर्ट निर्माण का काम तेज, बिजली-पानी के काम में देरी

-एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की टीम ने किया निरीक्षण

बरेली-नाथ नगरी एयर टर्मिनल ((सिविल एंक्लेव) से जल्द से जल्द उड़ान के प्रयास हैं। इसके लिए टीमें 24 घंटे काम कर रही हैं। थर्सडे को सिक्योरिटी को लेकर नोडल डायरेक्टर एयरपोर्ट संजीव कुमार सिंह की मौजूदगी में ब्यूरो स्टैंडर्ड ऑफ सिविल एवियेशन सिक्योरिटी <सिविल एंक्लेव) से जल्द से जल्द उड़ान के प्रयास हैं। इसके लिए टीमें ख्ब् घंटे काम कर रही हैं। थर्सडे को सिक्योरिटी को लेकर नोडल डायरेक्टर एयरपोर्ट संजीव कुमार सिंह की मौजूदगी में ब्यूरो स्टैंडर्ड ऑफ सिविल एवियेशन सिक्योरिटी ((बीसीएएस<बीसीएएस) ) दिल्ली के रीजनल डायरेक्टर संजय शर्मा और एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सिक्योरिटी ऑफिसर केए जैदी की टीम ने एयरपोर्ट की सिक्योरिटी का निरीक्षण किया, जिसकी रिपोर्ट ओके पायी गई। एयरपोर्ट डायरेक्टर ने सिक्योरिटी में तैनात होने वाले जवानों की ड्यूटी की लोकेशन भी तय कर दी है। निरीक्षण के दौरान सिविल एंक्लेव के प्रोजेक्ट डायेक्टर राजीव कुलश्रेष्ठ, सीओ थर्ड अशोक मीणा व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

सिक्योरिटी के लिए स्कैनर लगा

सिविल एंक्लेव का निर्माण पिछले कुछ महीने से काफी तेजी से चल रहा है। इसको लेकर लगातार मीटिंग हो रही हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के ज्वाइंट डायरेक्टर व सिविल एंक्लेव बरेली के नोडल अफसर राजीव कुलश्रेष्ठ बरेली में ही रह रहे हैं। उनकी निगरानी में एयर टर्मिनल पर लगातार काम चल रहा है। कुछ दिनों पहले ही पोर्टा केबिन लगभग बनकर तैयार हो गया है। एयर टर्मिनल से रनवे तक जाने के लिए टैक्सी वे का निर्माण बाहर की ओर पूरा हो गया है। त्रिशूल हवाई अड्डे के अंदर टैक्सी वे निर्माण का काम चल रहा है। त्रिशुल हवाई अड्डे में एंट्री के लिए मंडे से छोटे गेट का निर्माण भी शुरू हो गया है। जल्द ही यह काम भी पूरा हो जाएगा। एयरपोर्ट की सिक्योरिटी में तैनात होने वाले पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग भी पूरी हो चुकी है। यहां आने वाले यात्रियों की चेकिंग लिए थर्सडे को स्कैनर लगा दिया गया है। ट्राली गेट बनाने का काम भी शुरू हो गया है।

----------------------

यह सिक्योरिटी के होंगे इंतजाम

-ख् स्कैनर

-भ्ब् जवान

-फ्9 लोकेशन पर जवान तैनात

-क्ब् सेंसटिव लोकेशन

-क्म् सीसीटीवी कैमरे

ीचड़ से होकर साइट पर पहुंची टीम

एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं, लेकिन सिविल सर्विसेस का काम अभी बाकी रह गया है। जब एयरपोर्ट डायरेक्टर की मौजूदगी में टीम थर्सडे को सिक्योरिटी चेक करने पहुंची तो उसका कीचड़ से सामना हुआ। क्योंकि एयरपोर्ट की ओर जाने वाली मेन रोड अभी पीडब्ल्यूडी की ओर से नहीं बनायी गई है। इसके अलावा अभी तक न तो जल निगम की ओर से पानी का इंतजाम किया गया है और न ही बिजली विभाग की ओर से पोल शिफ्टिंग का काम किया गया है। टेलीफोन सर्विस की भी सुविधा अभी तक नहीं हो सकी है। नोडल डायरेक्टर एसके सिंह ने कलेक्ट्रेट में सिविल सर्विसेस के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर सभी काम फरवरी के थर्ड वीक तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं। एयरपोर्ट के नोडल डायरेक्टर ख्भ् फरवरी के बाद फिर से मीटिंग कर समीक्षा करेंगे।

बरेली एयरपोर्ट से जल्द से जल्द उड़ान के प्रयास किए जा रहे हैं। थर्सडे को एयरपोर्ट की सिक्योरिटी का निरीक्षण किया गया। जवानों की ड्यूटी प्वाइंट निर्धारित कर दिए गए हैं। सिविल सर्विसेस के अधिकारियों को फरवरी थर्ड वीक तक सभी काम पूरे करने के लिए समय दिया है।

एसके सिंह, नोडल डायरेक्टर एयरपोर्ट