अजय का जन्मदिन  
पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा का जन्म 1 फरवरी 1971 को गुजरात के जामनगर में हुआ था। अजय क्रिकेट के बाद अब बड़े पर्दे और टीवी शो पर भी अपनी किस्मत आजमाते हुए नजर आते हैं। जडेजा को 96 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाली तूफानी पारी के चलते खूब याद किया जाता है। बता दें कि इन्होंने उस समय जबरदस्त पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी।
जन्मदिन स्पेशल: अपनी इस धमाकेदार पारी के लिए आज भी याद आते हैं अजय जडेजा
पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त पारी
96 के वर्ल्ड कप में पकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे मैच में पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने अंतिम 4 ओवरों में ऐसा कुछ कर दिखाया था, जिसे आज भी बड़े शान से याद किया जाता है। बता दें कि उस मैच में भारत ने अंतिम के चार ओवर में छक्के और चौको की मदद से 51 रन बना लिए थे। इन चार ओवरों के रन को मिलाकर टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाये थे।

अजय की जबरदस्त पारी

इस मैच में अजय ने पाकिस्तान के खिलाफ महज 25 गेंदों 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 45 रन बना दिए थे। जडेजा की इस पारी को आज भी बड़े शान से याद किया जाता है। क्योंकि जडेजा के चलते भारत ने पाकिस्तान को 39 रन से हराते हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली थी। मजे की बात ये है कि जडेजा ने अपनी पारी के 40 रन सिर्फ पाकिस्तान के महान गेंदबाजों में शुमार वकार यूनिस के आखिरी दो ओवरों में बनाये थे।
जन्मदिन स्पेशल: अपनी इस धमाकेदार पारी के लिए आज भी याद आते हैं अजय जडेजा

Cricket News inextlive from Cricket News Desk