छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ महाविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ने गंभीर आरोप लगाए हैं। आजसू के कोल्हान अध्यक्ष हेमंत पाठक ने शनिवार को कोल्हान विवि प्रशासन के समक्ष दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में कहा है कि कॉलेज में ब्लैक बोर्ड निर्माण में बड़े पैमाने पर अनियमितता की जा रही थी। कॉलेज के जिम्मेदार पद पर बैठे एक अधिकारी की आपत्ति के बाद इस मामले में भुगतान रोका गया।

कराई जाए ऑडिट

छात्र नेता हेमंत पाठक ने कॉलेज के नैक ग्रे¨डग के नाम पर पार्टी आयोजित करने में खर्च की गई राशि का मुद्दा उठाया है। मांग की गई है कि कॉलेज में ऑडिट टीम भेजकर पूरे मामले की पड़ताल कराई जाए। शिकायत में यह भी कहा गया है कि कॉलेज में मरम्मत के नाम पर जबरन प्लास्टर तोड़कर फिर से निर्माण कराया गया। आरोप यह भी लगाया गया है कि पूर्व में कॉलेज के प्रशासनिक भवन निर्माण में ब्लैक लिस्टेड किए गए ठेका कंपनी को एक बार फिर करीब 46 लाख रुपये का ठेका दिया गया है।

संदेह के घेरे में कई अधिकारी

इस पूरे मामले में विवि के कुछ पदाधिकारियों की भूमिका संदेह के घेरे में हैं। शिकायत के संबंध में पूछे जाने पर कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ। एस मंडल ने कहा कि कुछ लोग निजी स्वार्थ के लिए विवि प्रशासन से कॉलेज प्रशासन की गलत शिकायत कर रहे हैं। इस मामले में शिकायत करने वाले लोग निजी स्वार्थ पूरा नहीं होने से परेशान हैं।