- मध्यप्रदेश के मुरैना से तस्करी कर लाते थे हथियार

- अलीगढ़ के गोंडा इलाके से पुलिस ने किया अरेस्ट

LUCKNOW:

अलीगढ़ जिले में प्रतिबंधित हाइटेक हथियारों व कारतूसों की तस्करी का बड़ा मामला सामने आया है। बुधवार को गोंडा थाने की पुलिस ने हथियारों की खेप लेकर आए चार तस्करों को दबोच लिया। इनसे पिस्टल, तमंचे, एके 47, इंसास रायफल व आर्मी में प्रयोग की जाने वाली रिवॉल्वर के कारतूस शामिल हैं।

हथियारों का जखीरा बरामद

एसएसपी अलीगढ़ राजेश पांडेय के मुताबिक, बुधवार तड़के इंफॉर्मेशन मिली कि प्रतिबंधित हाईटेक हथियारों के तस्कर खैर-गोंडा रोड से गुजरने वाले हैं। इस इंफॉर्मेशन पर पुलिस टीम ने नयावास नहर पुल के करीब घेराबंदी कर ली और कुछ देर बाद रोड से गुजर रहे चार तस्करों को दबोच लिया। पकड़े जाने पर उनकी पहचान गोंडा निवासी योगेश उर्फ कालू उर्फ कान्हा, सोनू उर्फ काका, कपिल और कन्हैया लाल उर्फ कान्हा के रूप में हुई। पुलिस ने उनके कब्जे से दो देसी पिस्टल 32 बोर, एक डबल बैरल तमंचा 315 बोर, एके-47 के 25 कारतूस, इंसास रायफल के तीन कारतूस, आर्मी में इस्तेमाल होने वाली 7.62 बोर की रिवॉल्वर के पांच कारतूस, 32 बोर की दो मैगजीन, 32 बोर के 18 कारतूस बरामद हुए। इतनी भारी तादाद में असलहों का जखीरा बरामद होने पर पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए।

15 हजार में पिस्टल, 2000 में कारतूस

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वे बरामद हथियार व कारतूस मध्य प्रदेश के मुरैना निवासी सुरेश से खरीदकर लाए गए थे। उन्होंने बताया कि वे पिस्टल 15 हजार रुपये में, एके-47 व इंसास के कारतूस 2000 में बेचते थे। जबकि, पिस्टल के कारतूस 1000 से 1200 रुपये में बिक जाते थे। एसएसपी राजेश पांडेय ने बताया कि तस्करों से हथियार व कारतूस खरीदने वालों की पड़ताल की जा रही है।