सीसीएसयू के दीक्षांत समारोह में चांसलर मेडल के लिए आकांक्षा गुप्ता के नाम पर लगी मुहर

देर शाम जारी हुई मेडल होल्डर्स की लिस्ट, आज शाम 4 बजे तक दर्ज करवा सकते हैं आपत्ति

Meerut । 24 सितंबर को चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के कनवोकेशन के दौरान गोल्ड मेडलिस्ट ओर विशिष्ठ योग्यता प्रमाण पत्र पाने वाले स्टूडेंट्स का नाम देर शाम सीसीएसयू की वेबसाइट पर जारी कर दिए गए । कुलपति की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिए गए फैसले में वर्ष 2017 और वर्ष 2018 के अलग-अलग कोर्सेज की मेरिट के आधार पर स्टूडेंट्स की लिस्ट फाइनल की गई है। जिसमें वर्ष 2018 में कुलाधिपति रजत पदक के लिए 1, कुलपति स्वर्ण पदक के लिए 137, प्रायोजित स्वर्ण पदक 47, विशिष्ठ योग्यता प्रमाण पत्र 156, किसान ट्रस्ट पुरस्कार के लिए 2 स्टूडेंटस का नाम फाइनल लिस्ट में शामिल किया गया हैं। इसके अलावा 2017 के तहत कुलपति स्वर्ण पदक के लिए 8, प्रायोजित स्वर्ण पदक के लिए 2 और विशिष्ठ योग्यता प्रमाण पत्र के लिए 10 स्टूडेंट्स का नाम फाइनल लिस्ट में शामिल किया गया है। दीक्षांत समारोह में चांसलर मेडल के लिए आकांक्षा गुप्ता के नाम पर मुहर लग गई है।

वेबसाइट पर अपलोड सूची

सीसीएसयू के प्रेस प्रवक्ता डा। प्रशांत कुमार ने बताया कि वर्ष 2017 की संशोधित सूची सीसीएसयू की वेबसाइट पर अपलोड की जा रही है। ऐसे में अगर किसी को सूची में दिए गए नामों को लेकर कोई आपत्ति है, तो वह 20 सितंबर यानी गुरुवार को शाम 4 बजे तक सामान्य प्रशासन विभाग को प्राप्त करा सकता है। इसके बाद किसी की कोई भी आपत्ति स्वीकार नहीं की जा सकती है।

-----------

सफलता से खुश आकांक्षा

चांसलर मेडल के लिए नामित आकांक्षा गुप्ता अपनी इस कामयाबी से बेहद खुश हैं। इस्माइल डिग्री कॉलेज से एम.ए ड्राइंग और पेंटिंग में यूनिवर्सिटी टॉपर आकांक्षा बताती हैं कि वर्ष 2000 में उनकी शादी फलावदा हो गई थी। 2010 में पति संग वह मेरठ शिफ्ट हुईं और कुछ करने की कसक मन में उठने लगी। आकांक्षा ने बताया कि 2014 में बीएड किया और 2016 में एमए इंग्लिश किया। चूंकि उन्हें आर्ट एंड क्राफ्ट का काफी शौक था और इसी शौक के चलते ड्राइंग व पेंटिंग में एमए किया। आकांक्षा ने बताया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि यूनिवर्सिटी टॉपर बनेंगी। हालांकि अपनी इस सफलता से वह बेहद खुश हैं।