- डेढ़ साल में करीब 17 बार जेल में मिलने गया था अकील से आरोपी रिजवान

- पैसा मांगने पर छोटू ने गैंग के गुर्गे को डांट कर भगा दिया था

- प्रापर्टी के कारोबार में लगा था अनीस का पैसा

LUCKNOW: ठाकुरगंज के कैंपवेल रोड में टेंट कारोबारी छोटू लोधी की हत्या उसी के सरगना रहे हरदोई जेल में बंद अकील अंसारी ने कराई थी। गैंग के सदस्य रिजवान की मुखबिरी पर दो शूटरों ने छोटू की गोली मारकर हत्या की थी। हत्या से पहले रिजवान डेढ़ माह में 17 बार अकील अंसारी से मुलाकात करने गया था। ठाकुरगंज पुलिस ने टेंट कारोबारी छोटू की हत्या की साजिश रचने के आरोपी रिजवान को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस छोटू को गोली मारने वाले शूटरों की तलाश कर रही है।

प्रापर्टी के कारोबार की चल रही थी रार

छोटू की हत्या पर उसकी पत्‍‌नी रेनू ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। छोटू ने कुछ दिन पहले ही जय माता दी नाम से टेंट हाउस खोला था। एसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि छोटू श्रवण साहू मर्डर केस के आरोपी अकील अंसारी का साथी था। उसके साथ कई अपराधिक मामले में भी शामिल था। छोटू प्रापर्टी का भी कारोबार करता था। अकील के जेल जाने के बाद उसने कारोबार बढ़ा लिया था। बताया जा रहा है कि प्रापर्टी के कारोबार में अकील ने भी पैसा लगाया था। हाल में ही छोटू ने प्रापर्टी बेची थी, जिसमें अकील का भी हिस्सा था, लेकिन अकील को उसने पैसा नहीं दिया। ऐसे में अकील ने छोटू ने रार ठान ली थी।

कद बढ़ने और पैसा हड़पने में हत्या

अकील ने कई बार छोटू को पैसा वापस करने के लिए कहा था। उधर, अकील के जेल जाने के बाद गैंग में छोटू ने अपनी धमक बनानी शुरू कर दी थी। अकील का साथी ठाकुरगंज अलमास बाग निवासी रिजवान छोटू के पास अकील का संदेश लेकर गया था। इस पर छोटू ने रिजवान को बहुत बेइज्जत किया और उसे धमकी देकर भगा दिया था। छोटू की इस हरकत के बाद उसकी हत्या की साजिश रची गई।

डेढ़ साल में 17 बार मिलने गया था

छोटू को सबक सिखाने और रास्ते से हटाने के लिए रिजवान हरदोई जेल में बंद अकील से डेढ़ माह के भीतर 17 बार मिला था। 18 मई को अकील की पेशी थी। उस दिन भी रिजवान अकील से मिलने गया था। साजिश के तहत अकील गैंग के दो शूटरों को छोटू के हत्या की सुपारी दी गई। शनिवार रात रिजवान की मुखबिरी पर शूटरों ने छोटू की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने गुरुवार को रिजवान को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में रिजवान ने छोटू मर्डर केस से जुड़ी कई चौंकाने वाली जानकारी पुलिस को दी। पुलिस का दावा है कि शूटरों की पहचान हो गई है और उन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।