- भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने जमकर किया पलटवार

- कांग्रेस और नीतीश को बताया वोट कटवा पार्टी

LUCKNOW: मोदी सरकार पर अक्सर निशाना साधने वाले सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को करारा जवाब देते हुए शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि अखिलेश यादव पहले अपनी सरकार का हिसाब दें, यह वक्त उनके हिसाब देने का है, हमारी सरकार 2019 में हिसाब देगी। अमित शाह डॉ। राम मनोहर लोहिया यूनिवर्सिटी में बीजेपी के सोशल मीडिया समिट में बोल रहे थे। उन्होंने सपा, बसपा के अलावा कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। बोले, पिछले दस साल तक दोनों ही पार्टियों ने कांग्रेस के लिए बैशाखी का काम किया। आरोप लगाया कि कांग्रेस के 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले में दोनों पार्टियों का भी सपोर्ट रहा है।

यूपी के बिना सरकार नहीं बनती

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पहले कोई नेता प्रेस कांफ्रेंस करता था तो टेंशन रहती थी कि बात टीवी पर दिखाई जाएगी या नहीं? लेकिन अब सोशल मीडिया से अच्छी और खराब बातें गांव के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच जाती हैं। केंद्र सरकार ने जो काम किया है उसे गांव तक पहुंचाये बिना हम यूपी नहीं जीत सकते। यूपी ने सबसे अधिक सांसद दिये इस लिए कहने में गुरेज नहीं है कि यूपी के योगदान के बिना केंद्र में बहुमत की सरकार ना होती। इसी बदौलत केंद्र में 30 साल बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है और आजादी के बाद पहली बार गैर कांग्रेस सरकार केंद्र में आयी है।

अखिलेश बाबू, हिसाब तो मांगूंगा

अमित शाह ने चुटकी लेते हुए कहा कि अखिलेश बाबू 2017 में चुनाव यूपी का हो रहा है। आप को अपना हिसाब देना होगा, आप उल्टा केंद्र से हिसाब मांग रहे हो। आप हिसाब दो या ना दो, मैं हिसाब मांगूंगा। केंद्र की योजनाओं को गिनाया और कहा कि केंद्र ने दो साल में जो काम किया है वह सपा और बसपा के सपोर्ट से बनी कांग्रेस सरकार ने दस साल में नहीं किया। सबसे बड़ा काम हमने बोलने वाला प्रधानमंत्री दिया। पहले जो प्रधानमंत्री थी उनकी आवाज सिर्फ मां और बेटे को सुनाई देती थी।

चाचा-भतीजे की लड़ाई में नुकसान

आरोप लगाया कि किसानों के लिए केंद्र सरकार ने पैसे भेजे लेकिन चाचा भतीजे की लड़ाई में नुकसान किसान का हो रहा है। शाह ने अफजाल और मुख्तार के मामले में भी चुटकी ली और कहा कि शिवपाल अफजाल को बुलाते हैं, अखिलेश मना करते हैं और नेताजी उन्हें फिर बुला लेते हैं। अमित शाह ने कहा कि आप अफजाल को तो बाहर कर दोगे, अतीक और आजम का क्या करोगे? सपा और बसपा की तुलना कुएं और खाई से करते हुए कहा, एक तरफ अतीक, आजम और अफजाल हैं और दूसरी तरफ नसीमुद्दीन।

कांग्रेस और नीतीश वोट कटवा

बीजेपी मुखिया ने कांग्रेस और नीतीश कुमार की पार्टी को वोट कटवा कहा। बोले-सपा को फायदा पहुंचाने के लिये यूपी में चुनाव लड़ रहे हैं।

बुआ-भतीजे के राज में विकास नहीं

अमित शाह ने अखिलेश और मायावती के बुआ और भतीजे के रिश्ते पर भी तंज कसा। कहा कि बुआ और भतीजे की सरकार में यूपी का विकास संभव नहीं है। जबकि बीजेपी शासित राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और गुजरात में तस्वीर बदल गयी। अमित शाह ने मथुरा में एसओ और एडीशनल एसपी की हत्या और बुलंदशहर में मां बेटी के साथ गैंगरेप की भी घटना का भी उदाहरण देते हुए प्रदेश सरकार पर हमला बोला।