- ट्रेडिशनल लुक में गोल्ड के साथ जड़ा कुंदन का क्रेज

BAREILLY:

अक्षय तृतीया को लेकर सर्राफ बाजार गुलजार है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बाजार में एक से बढ़कर एक ट्रेडिशनल, डिजाइनर व इनोवेटिव ज्वैलरीज उपलब्ध है। ग्राहक भी इस शुभ मौके पर सोने-चांदी की खरीदारी केलिए पूरी तैयारी में हैं। इस अक्षय तृतीया पर व्हाइट गोल्ड की खास डिमांड देखी जा रही है। ट्रेडिशनल लुक में गोल्ड के साथ जड़ा कुंदन का क्रेज ग्राहकों को लुभा रहा है।

नए कलेक्शन को तरजीह

ज्वैलर्स का कहना है कि शहरवासियों ने शुरू से ही ज्वैलरी के न्यू कलेक्शंस को तरजीह देते आए हैं। वे सोने में इंवेस्टमेंट को लेकर भी काफी अवेयर हैं। इन दिनों गोल्ड के लेटेस्ट ट्रेंड में व्हाइट गोल्ड की एंट्री स्पेशल सेगमेंट को डील कर रही है। इसके अलावा कुंदन के सेट पार्टी वियर और वेडिंग थीम के लिए काफी पसंद किए जा रहे हैं। शादी-विवाह को लेकर इसकी खरीदारी बढ़ने की उम्मीद सर्राफ व्यवसायियों को है। वैसे अक्षय तृतीय के शुभ मौके पर गोल्ड में कुंदन जड़ाउ सेट ग्राहकों को लुभा रहा है।

लाइट वेट में हैं कई डिजाइन

ज्वैलर्स राजू ने बताया कि अक्षय तृतीय और लगन को देखते हुए यलो गोल्ड की सबसे ज्यादा डिमांड होती है। यलो गोल्ड में भी गहनों के कई डिजाइन मार्केट में उपलब्ध हैं। खासकर लाइट वेट के पेंडेंट, इयर रिंग्स, टॉप्स और रिंग में काफी बारीकी से कारीगरी की गई है, जिस कारण इसका खूबसूरत लुक ग्राहकों को लुभा रहा है। यलो गोल्ड की बात करें तो कुंदन का टच गोल्ड इसे और भी चमकदार बना देता है। जड़ाऊ लुक मिलने के बाद किसी भी आइटम का लुक हेवी और यूनिक नजर आने लगता है। इस वजह से जड़ाऊ गहनों की बिक्री में तेजी से इजाफा हो रहा है।

दे रहे अट्रैक्टिव ऑफर्स

ज्वैलरी की खरीदारी पर कई शोरूम ओनर कस्टमर्स को अट्रैक्टिव ऑफर्स दे रहे हैं। इस वजह से कस्टमर्स का रूझान गोल्ड ज्वैलरी के प्रति तेजी से बढ़ा है। ट्रेडिशनल लुक वाली ज्वैलरी खरीदने पर उसकी ऑथेंटिकेशन की गारंटी भी मिल रही है। इसके अलावा ग्राहकों की पसंद को देखते हुए नए कलेक्शन को प्रायोरिटी दी जा रही है।

ज्वैलरीज इन डिमांड

- गोल्ड के साथ जड़े कुंदन के गहना लुभा रहा ग्राहकों को।

- यलो गोल्ड में ट्रेडिशनल लुक के गहने भी किए जा रहे पसंद।

- लाइट वेट के पेंडेंट, इयर रिंग्स, टॉप्स और रिंग की कारीगरी भी की जा रही पसंद।

व्हाइट गोल्ड ज्वैलरी की मांग काफी है। खासकर ट्रेडिशनल ज्वैलरी। अक्षय तृतीया पर डिलीवरी पाने के लिए लोगों ने एडवांस बुकिंग करा रखी है।

संदीप अग्रवाल, प्रेसीडेंट, बरेली महानगर सर्राफा एसोसिएशन