- सोने के दाम बढ़ने का खास असर नहीं रहेगा ज्वैलरी मार्केट पर

- जुलाई में सहालग की खरीददारी भी होगी अक्षय तृतीया के दिन

KANPUR : अक्षय तृतीया का सिर्फ धार्मिक महत्व ही नहीं है बल्कि सोने-हीरे की ज्वैलरी की खरीददारी कर इस दिन को एक इन्वेस्टमेंट पर्व के रूप में भी मनाया जा सकता है। नामी ज्वैलर्स कहते हैं कि इस बार भले ही सोने के दाम पिछले साल की अपेक्षा चढ़ गए हैं, लेकिन ग्राहकों में खरीददारी का जोश बरकरार रहेगा। बाजार तो इस पर्व के लिए तैयार है और ग्राहकों में भी उत्साह बना हुआ है।

अक्षय तृतीया के अब सिर्फ दो दिन शेष बचे हैं। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए बिरहाना रोड व चौक सर्राफा बाजार में शोरूम्स में सजावट होने लगी है। बिरहाना रोड स्थित लाला काशीनाथ सेठ ज्वैलर्स के ओनर कुंवर सेठ ने बताया कि इस बार सहालग न होने के बावजूद ज्वैलरी की अच्छी बिक्री होने की संभावना है। सोने के रेट जरूर बढ़ रहे हैं, लेकिन इसका कोई खास असर बाजार पर नहीं पड़ेगा।

मार्केट में बरकरार रहेगी रौनक

कई लोग अक्षय तृतीया पर इन्वेस्टमेंट की दृष्टि से ज्वैलरी की खरीददारी करते हैं, इसलिए मार्केट में रौनक रहेगी। उन्होंने बताया कि अब सहालग जुलाई में है। जिनके घरों में शादियां होनी है। वे इसके लिए अक्षय तृतीया पर खासी खरीददारी करेंगे।

डिजाइनर ज्वैलरी खरीदने के लिए

आर जुगल किशोर ज्वैलर्स के मालिक रुचिर रस्तोगी ने बताया अक्षय तृतीया के दिन साम‌र्थ्य के अनुसार सोने व हीरे की ज्वैलरी की खरीददारी करने वालों की संख्या बहुत है। इन लोगों के लिए यह दिन एक इन्वेस्टमेंट पर्व है। दुकानदार भी इस दिन का बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं। ग्राहकों में एक सेगमेंट ऐसा भी है जो नई डिजाइनर ज्वैलरी खरीदने के लिए इस दिन मार्केट में आता है। इसको समझते हुए इस बार बाजार में आधुनिक ज्वैलरी की लम्बी श्रंखला लोगों को देखने को मिलेगी। खासकर हीरे व रत्नजडि़त ज्वैलरी की बिक्री काफी अच्छी होने की उम्मीद है।

-------

- अक्षय तृतीया पर ज्वैलरी खरीदने का अपना महत्व है। बाजार में इस पर्व के पहले ही रौनक आने लगी है। इस बार अच्छी बिक्री होने की उम्मीद है।

कुवंर सेठ, लाला काशीनाथ सेठ ज्वैलर्स

- अक्षय तृतीया दिन ही ज्वैलरी की खरीददारी का है। बाजार ग्राहकों के लिए सज गया है। सोने की कीमत बढ़ी है, लेकिन बिक्री कम नहीं होगी।

रुचिर रस्तोगी, आर लाला जुगलिकशोर ज्वैलर्स

- सहालग नहीं है इसके बाद भी अक्षय तृतीया पर ज्वैलरी की बिक्री खूब होगी। लोगों का उत्साह बना हुआ है इस दिन खरीददारी के लिए।

स। इन्दर सिंह, एस बिशन सिंह ज्वैलर्स