यमन में भीषण आतंकी हिंसा
मध्‍य यमन में पिछले 24 घंटों से यमन नागरिकों को भीषण आतंकी हमलों का सामना करना पड़ रहा है. इन हमलों में अब तक 33 नागरिकों की मौत हो चुकी है और कई अन्‍य नागरिक गंभीर रूप से घायल हुए हैं. यमन सुरक्षा एवं हैल्थ विभाग से जुड़े सूत्रों के अनुसार आंतकी कल अल बायदा प्रांत के रद्दा शहर में एक गवर्नमेंट ऑफिशियल के रेजिडेंस के बाहर कार से आए और खुद को कार के साथ उड़ा लिया. इस धमाके में 13 लोगों की मौत हो गई है. गौरतलब है कि इन हमलावरों ने स्‍वयं को अलकायदा से जुड़े आतंकवादी बताया है.

सरकारी कार्यालयों पर कब्‍जा

अलकायदा आतंकियों ने इससे पहले लगातार हमलों के बाद इब प्रांत अल ओदयान शहर में सरकारी ऑफिसेस पर अपना कब्‍जा जमा लिया है. इसके साथ ही अलकायदा आंतकियों ने बिल्डिगों पर काले सफेद झंडे फहरा दिए हैं. गौरतलब है कि इस प्रांत में दो लाख लोगों की आबादी रहती है. इन हमलों के बाद यमन की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है.

अल शरिया के आंतकियों का हमला
पिछले कुछ दिनों से यमन आतंकी हमलों से थर्राया हुआ है. कल हुए आंतकी हमलों से पहले आंतकवादी समूह अल शरिया के टेरेरिस्‍ट्स ने रविवार को रद्दा में एक मकान पर बम गोले से हमला किया है. इस हमले में एक हुती नेता की मौत हो गई. इसके साथ ही रद्दा के आउटर रीजन में हुई हिंसा की घटनाओं में 10 हुती लड़ाकों की मौत हो गई. इसके अलावा अल बायदा प्रांत में हुई हिंसक घटनाओं में 10 हुती लड़ाके मारे गए हैं.

Hindi News from World News Desk

International News inextlive from World News Desk