- धान की भूसी में छिपाकर ले जा रहे थे तस्कर

- 25 हजार रुपए की कमाई कर रहे ड्राइवर

GORAKHPUR: हरियाणा से बिहार जा रही 52 लाख रुपए की तस्करी की शराब हाइवे पर पकड़ी गई. खोराबार और सहजनवा एरिया में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस को कामयाबी मिली. पकड़े गए लोगों ने पुलिस को बताया कि एक बार बिहार बार्डर तक पहुंचाने के लिए ट्रक ड्राइवर 25 हजार रुपए का भाड़ा लेते हैं. एसपी नार्थ ने बताया कि रात में हाइवे पेट्रोलिंग के लिए पुलिस निकली थी. पुलिस टीम को देखकर ट्रक ड्राइवर भागने लगे थे.

ब्रान में छिपाई थी अंग्रेजी शराब की खेप

फोरलेन से होकर अवैध शराब की खेप बिहार भेजने की सूचना पुलिस अधिकारियों को मिल रही थी. एसएसपी शलभ माथुर ने हाइवे पेट्रोलिंग में निकली पुलिस को कार्रवाई का निर्देश दिया. खोराबार इंस्पेक्टर सुधीर कुमार सिंह अन्य पुलिस कर्मचारियों संग माड़ापार में वाहनों की चेकिंग कर रहे थे. तभी पुलिस ने ब्रान लदे एक डीसीएम को रोका. आगे की सीट पर ड्राइवर और उसके सहयोगी को पकड़कर पुलिस ने वाहन की तलाशी ली. धान की भूसी के बीच शराब की पेटियां बरामद हुई. पूछताछ में पकड़े गए लोगों की पहचान पंजाब, तरनतारन, सराव के गांडीविंड निवासी जगजीत सिंह उर्फ जग्गा और लधुवाला के गुरबचन सिंह के रूप में हुई. दोनों ने बताया कि मनोज जाट के कहने पर वह शराब की खेप कई बार बिहार बार्डर पहुंचा चुके हैं. इसके लिए उनको हर खेप के 25 हजार रुपए मिलते हैं. उधर, सहजनवा पुलिस ने बदायूं जिले के इस्लामनगर निवासी मदनलाल और धर्मवीर को अरेस्ट कर करीब 28 लाख रुपए की शराब बरामद किया.

कोड के इस्तेमाल देवरिया में देते डिलीवरी

शराब की खेप पहुंचाने के लिए तस्कर विभिन्न तरह के कोड का इस्तेमाल करते हैं. रोहतक के चिलानी का मनोज जाट हरियाणा से शराब की खेप यूपी में भेजता है. उससे मोबाइल करते हुए ड्राइवर देवरिया और कुशीनगर में पहुंचते हैं. वहां पर फोन कर किसी दूसरे वाहन में माल डिलीवर कर दिया जाता है. शराब लदे वाहनों को पुलिस चेकिंग में न पकड़े. इसलिए ट्रक ड्राइवर यूपी के फर्जी रजिस्ट्रेशन की नंबर प्लेट लगाकर चलते हैं. ट्रक ड्राइवरों के पास से कई नंबर प्लेट बरामद हुई. पकड़े गए लोग करीब सात बार शराब की सप्लाई दे चुके हैं. एक चक्कर में उनको 25 हजार रुपए से अधिक का फायदा मिलता है. मुर्गी दाना, सब्जी, धान की भूसी सहित अन्य वस्तुओं के बीच छिपाकर शराब की तस्करी की जाती है.

वर्जन

शराब की तस्करी करने वाले गैंग के लोगों को पकड़ा गया है. पूछताछ में उनसे महत्वपूर्ण जानकारी मिली है. जल्द सरगना पर शिकंजा कस जाएगा.

रोहित सिंह सजवान, एसपी नार्थ