हरियाणा से लाई गई थी, प्रतापगढ़ ले जाते समय नवाबगंज में पुलिस ने पकड़ा

प्रतापगढ़ से इसकी इलाहाबाद समेत आसपास के जिलों में की जानी थी सप्लाई

ALLAHABAD: एसटीएफ ने रविवार को नवाबगंज इलाके से दो ट्रक अवैध शराब पकड़ी। इसकी अनुमानित कीमत सवा करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह शराब हरियाणा से लाई गई थी और इसे प्रतापगढ़ ले जाने की तैयारी थी। प्रतापगढ़ में इसमें मिलावट के बाद इसे इलाहाबाद समेत आसपास के जिलों के बाजार में पहुंचाना था।

कई दिनों से लगी थी एसटीएफ

एसटीएफ टीम को काफी दिनों से सूचना मिल रही थी कि इलाके में शराब तस्करों का बड़ा गिरोह सक्रिय है। इसके बाद एसटीएफ सक्रिय हो गई थी। कई संदिग्ध लोगों पर नजर रखी जा रही थी। इस बीच रविवार को सूचना मिली कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के रास्ते भगौतीपुर होते हुए अवैध शराब से भरे दो ट्रक गुजरने वाले हैं। इसके बाद टीम ने घेराबंदी की। दो ट्रक आते हुए दिखे तो उन्हें रुकने का इशारा किया गया। एसटीएफ को देख ट्रक चालक वाहन लेकर भागने लगे। तब टीम ने पीछा कर दोनों ट्रकों को रोक लिया। ट्रक चालक हरियाणा के कैथल निवासी सुशील कुमार पुत्र शिल्ला व हरविंदर सिंह पुत्र जागीर सिंह को पकड़ा गया। एक अन्य युवक प्रतापगढ़ जिले के लाल गोपालगंज निवासी शिव प्रकाश पटेल पुत्र राम सेवक पटेल को भी गिरफ्तार किया गया।

2700 बोतलें पकड़ी गई

एसटीएफ सीओ प्रवीन सिंह चौहान ने बताया कि दो ट्रकों में कुल 2700 अवैध शराब की बोतले थीं। इनकी कीमत सवा करोड़ से अधिक है। तस्कर इन्हें हरियाणा से लाए थे और आगरा के रास्ते प्रतापगढ़ ले जाने की तैयारी थी। पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया है कि वे काफी दिनों से तस्करी में लगे हैं। वे हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ़ से सस्ते दाम पर अवैध शराब खरीद कर लाते हैं और उसमें कुछ मिलावट कर यहां के बाजार में बेच देते हैं। वे इलाहाबाद के साथ ही जौनपुर, अमेठी, सुल्तानपुर, कौशांबी, फतेहपुर, रायबरेली, भदोही, प्रतापगढ़, चित्रकुट व बांदा आदि जिलों में शराब की सप्लाई करते हैं। इस बार लाई गई शराब की डिलीवरी कुण्डा के संजय व पंकज नामक व्यक्ति को देनी थी।

बाक्स में

10 सितम्बर 2016-सराय इनायत के जगबंधनपुर गांव से 950 पेटी अवैध शराब, कीमत 38 लाख

16 मार्च 2015-फूलपुर एरिया से ट्रक में रखी 12 सौ पेटी अवैध शराब, कीमत 55 लाख

4 अप्रैल 2014-पुरामुफती एरिया से डीसीएम ट्रक से सात सौ पेटी अवैध शराब, कीमत 30 लाख