-22 नवंबर के बाद ही शुरू हो सकेगा आवागमन

-24 नवंबर से हाईकोर्ट फ्लाईओवर पर आवागमन शुरू करने की है तैयारी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: हाईकोर्ट फ्लाईओवर निर्माण के लिए बंद किया गया कानपुर रोड अभी 23 दिन और ब्लॉक रहेगा। पहले दो महीने, फिर एक महीने के लिए ब्लॉक किया गया मुख्य मार्ग अब 22 नवंबर के बाद ही चालू किया जा सकेगा। वहीं हाईकोर्ट फ्लाईओवर पर भी 24 नवंबर के बाद आवागमन शुरू हो सकेगा। इसलिए शहर पश्चिमी के लोगों को अभी कुछ दिन और मछली बाजार, हिम्मतगंज और लूकरगंज की सड़कों व गलियों की धूल फांकते हुए रास्ता तय करना होगा।

पांच अगस्त से बंद है कानपुर रोड

कुंभ मेला से पहले हाईकोर्ट फ्लाईओवर निर्माण के लिए पानी टंकी चौराहे से चौफटका की तरफ जाने वाला कानपुर रोड सात अगस्त से सात अक्टूबर तक के लिए बंद किया गया था। लेकिन सात अक्टूबर तक काम खत्म न होने की वजह से एक महीने के लिए समय और एक्सटेंड किया गया। सेतु निगम ने पुलिया निर्माण के लिए जमीन मिलने में देरी होने के कारण एक महीने का समय बढ़ाते हुए सात नवंबर से कानपुर रोड को चालू किए जाने का दावा किया था।

पूरा नहीं हुआ है रोड निर्माण

लेकिन सेतु निगम का यह दावा पूरा होता हुआ नहीं दिख रहा है। क्योंकि निर्माणाधीन फ्लाईओवर के नीचे रोड बनाने और उसके ब्यूटीफिकेशन का कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है। इसकी वजह से एक बार फिर करीब पंद्रह दिन के लिए रोड ब्लॉक की डेट बढ़ा दी गई है। सेतु निगम के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर सतीश कुमार ने एसपी ट्रैफिक को लेटर भेज कर 22 नवंबर तक कानपुर रोड को ब्लॉक किए जाने के लिए कहा है।

सप्लाई डिपो से ही जाएंगे

धूमनगंज थाना क्षेत्र व राजरूपपुर, झलवा, सुलेमसराय, खेलगांव, सूबेदारगंज, बमरौली एयरपोर्ट के साथ ही चौफटका होते हुए सिविल लाइंस की तरफ आने वाले सभी वाहन अभी एक महीने तक सप्लाई डिपो से सदर बाजार, तारापोर मोड़ होते हुए बाबा चौराहा की तरफ निकाले जाएंगे।

कानपुर के लिए पुराना जीटी रोड

पानी टंकी चौराहा से सुलेमसराय की ओर जाने वाले वाहनों को पानी टंकी पुल से बाएं घूम कर खुशरुबाग के बगल वाली रोड पकड़ कर पुरानी जीटी रोड हिम्मतगंज होते हुए या फिर लूकरगंज से निकल कर जीटी रोड पकड़ना पड़ेगा।

05 अगस्त से 06 अक्टूबर यानी दो महीने के लिए कानपुर रोड को किया गया था बंद।

07 अक्टूबर से खुलना था रास्ता। बढ़ते काम के चलते सात नवंबर तक एक्सटेंड हुई डेट।

15 दिन और बढ़ा दी गई है डेट सर्विस रोड न बनने के कारण।

-22 नवंबर के बाद अब कानपुर हाइवे को चालू करने का किया जा रहा है दावा।

वर्जन

हाईकोर्ट फ्लाईओवर और पानी की टंकी के बीच सर्विस रोड चौड़ीकरण व एडीए की ओर से कराए जाने वाले ब्यूटीफिकेशन का काम पूरा नहीं हुआ है। फ्लाईओवर के नीचे सात मीटर चौड़ी सड़क बननी है, नाला ढकने का भी काम होना है। इसलिए रास्ता बंद करने का समय बढ़ाया गया है। 22 नवंबर तक काम पूरा होने की उम्मीद है।

-सतीश कुमार

चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर

सेतु निगम