Bazar Gulzar

एडवांस्ड टेक्नोलॉजी वाले इलेक्ट्रिकल अप्लायंसेस की है जबर्दस्त डिमांड

-दीपावली मार्केट अभी से हुआ गुलजार, इलेक्ट्रिकल अप्लायंसेस पर ऑफर ही ऑफर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: 21वीं शताब्दी में एडवांस्ड लोग अब और ज्यादा एडवांस्ड हो रहे हैं। वहीं बेडरूम, ड्राइंग रूम और किचन के लिए इस दीपावली पर एडवांस्ड टेक्नोलॉजी वाले इलेक्ट्रिकल अप्लायंसेस ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं। लोगों की पसंद और सुविधा को ध्यान में रखते हुए कंपनियों ने अपने प्रोडक्ट्स में काफी बदलाव किया है। कई सुविधाओं को बढ़ाया गया है।

हॉट एंड कूल एसी बनी पसंद

इलेक्ट्रिकल अप्लायंसेस मार्केट में इस बार बड़ी एलईडी टीवी के साथ छोटी एलईडी टीवी फ्री का ऑफर दिया जा रहा है। वहीं हॉट एंड कूल एसी, जो दोनों मौसम में काम करेगी, उसकी भी खूब डिमांड है। इसकी शुरुआत 30,000 रुपए से है। हालांकि यह स्टार रेटिंग नहीं होने से थोड़ा बिजली ज्यादा लेती है।

चूल्हे की रोटी का स्वाद माइक्रोवेव में

लोग चूल्हे वाली रोटी का स्वाद चाहते हैं, लेकिन महिलाएं पुराने जमाने के चूल्हे का इस्तेमाल नहीं करना चाहती हैं। इसलिए कंपनियों ने इस बार माइक्रोवेव को एडवांस्ड कर उसमें रोटी तैयार करने का ऑप्शन दे दिया है, जो पूरी तरह से चूल्हे के रोटी का स्वाद देगी।

वॉशिंग मशीन करेगा स्टीम वॉश

एलजी ने इस दीपावली पर नई टेक्नोलॉजी के साथ दीपावली मार्केट में एक ऐसा वॉशिंग मशीन उतारा है, जो कपड़ों को स्टीम वॉश करेगा। माइक्रोवेव के साथ स्टार्टर किट और बोरोसिल बाउल फ्री दिया जा रहा है। माइक्रोवेव में चारकोल फंक्शन डेवलप किया गया है। माइक्रोवेव में तंदूर वाली नान रोटी पकाने का भी ऑप्शन है।

चिमनी भी डिमांड में

फुली ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन काफी पसंद की जा रही है। किचन का धुआं घर में न फैले, इसके लिए चिमनी की जबर्दस्त डिमांड है। 7000 रुपए से 40 हजार रुपए तक है रेट। चिमनी पर स्क्रैच का ऑफर भी दिया जा रहा है। 1000 रुपए की मिक्सी पर एक हजार रुपए का कैश बैक दिया जा रहा है। वैक्यूम क्लीनर की डिमांड है। एयर प्यूरीफायर भी लोग खरीद रहे हैं।

वर्जन

जमाना अब एडवांस्ड टेक्नोलॉजी का है। इसलिए एडवांस टेक्नोलॉजी वाले माइक्रोवेव, वॉशिंग मशीन, चिमनी की जबर्दस्त डिमांड है। अलग-अलग प्रोडक्ट पर अलग-अलग ऑफर दिए जा रहे हैं।

-अभिलाष जैन

जैन इलेक्ट्रानिक्स

सिविल लाइंस

एडवांस्ड टेक्नोलॉजी वाले इलेक्ट्रिकल अप्लायंसेस की डिमांड बहुत ज्यादा है। स्टीम वॉश वॉशिंग मशीन काफी पसंद किए जा रहे हैं। इंक्वायरी के साथ ही बुकिंग भी शुरू हो गई है। करीब-करीब हर प्रोडक्ट पर डिस्काउंट दिया जा रहा है।

-विजय अग्रवाल

मेगा इलेक्ट्रानिक

सिविल लाइंस

इस बार कस्टमर्स को जबर्दस्त ऑफर दिए जा रहे हैं। 70 हजार रुपए का सामान लेने पर कोरियन ब्लैंकेट दिया जा रहा है। वहीं एलजी स्मार्ट टीवी के साथ जियो वाई-फाई डोंगल फ्री है। 32 इंच से ऊपर की टीवी में पिक्चर पैनल में एक साल की एक्स्ट्रा वारंटी दी जा रही है।

-संजय गुप्ता

वरुणा इलेक्ट्रानिक्स