- यूपी, उत्तराखंड के नौ रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी पर अलर्ट

- आतंकी संगठन लश्कर ए तैयब्बा के एरिया कमांडर ने जारी भेजा पत्र

GORAKHPUR: चुनावी सीजन में 13 मई को गोरखपुर समेत यूपी और उत्तराखंड के नौ रेलवे स्टेशन पर बम विस्फोट करने की धमकी ने हड़कंप मचा दिया है। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयब्बा के एरिया कमांडर (जम्मू-कश्मीर) के नाम से भेजा गया धमकी भरा पत्र तीन दिन पहले रुड़की के स्टेशन मास्टर मिला था। पत्र मिलने पर सुरक्षा मुख्यालय ने सभी जिला पुलिस प्रमुखों और एसपी रेलवे को पत्र भेजकर सतर्कता बरतने को कहा है। इसलिए सघर चेकिंग करा दी गई है।

18 अप्रैल को मिला था पत्र, मंसूर अहमद ने भ्ोजी चिट्ठी

18 अप्रैल को रुड़की के स्टेशन मास्टर को पत्र मिला था। पत्र भेजने वाले ने अपना नाम मंसूर अहमद बताते हुए लश्कर-ए-तैयब्बा का एरिया कमांडर (जम्मू-कश्मीर) होने का दावा किया है। उसने कहा है कि अपने साथी जहरुद्दीन की मौत का बदला लेगा। इसलिए 13 मई को गोरखपुर, लखनऊ, रामपुर, शाहजहांपुर, बरेली, फैजाबाद, लक्सर, देहरादून और हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर बम विस्फोट करने की धमकी दी है। इसलिए सभी जगहों पर चेकिंग बढ़ा दी गई है।

रेलवे स्टेशन पर हुई चेकिंग, बरती जाएगी सतर्कता

श्रीलंका में हुई आतंकी घटना और स्टेशन पर विस्फोट करने की मिली धमकी को लेकर जीआरपी व आरपीएफ अलर्ट मोड में है। रविवार शाम को सीओ जीआरपी श्रीप्रकाश राय, थाना प्रभारी अजीत सिंह और आरपीएफ पोस्ट प्रभारी रणजीत ने डॉग और बम स्क्वायड के साथ दो घंटे तक स्टेशन परिसर व प्लेटफार्म पर सघन चेकिंग की।

वर्जन

आतंकी संगठनों की धमकियों को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है। सघन जांच पड़ताल के निर्देश दिए गए हैं। रेलवे स्टेशन पर जांच नियमित चेकिंग होती रहेगी।

पुष्पांजलि देवी, एसपी जीआरपी