रेलवे स्टेशनों की कराई जा रही चेकिंग
agra@inext.co.in
AGRA. लश्कर एरिया कमांडर मौलाना अबू शेख की धमकी ने यूपी के कई जिलों को हिला दिया। कई जिलों में चेकिंग शुरु कर दी गई है। 6 जून, 8 जून व 10 जून को रेलवे स्टेशन पर धमाकों की धमकी दी गई। इसको लेकर आगरा में भी अलर्ट कर दिया गया। अधिकारियों ने आगरा में भी चंकिंग के निर्देश दिए हैं।

रेलवे स्टेशन पर कराई गई चेकिंग
धमकी के तुरंत बाद रेलवे स्टेशनों पर चौकसी बढ़ा दी गई। आगरा कैंट, राजा की मंडी, आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर चेकिंग की गई। राजा मंडी पर जम्मूतबी एक्सप्रसे की चेकिंग की गई। जीआरपी ने उस दौरान कई यात्रियों के सामान को चेक किया। साथ ही डॉग स्क्वॉयड के माध्यम से भी चेकिंग की गई। बीडीएस टीम ने प्लेटफॉर्म और ट्रेन में सघन चेकिंग की।

होटल और इलाकों पर भी नजर
एसपी सिटी कुंवर अनुपम सिंह के मुताबिक रेलवे स्टेशन के अलावा भीड़भाड़ वाले इलाकों पर भी नजर रखी जा रही है। इसके अलावा ताज व ताज के आस-पास होटलों पर भी नजर रखी जा रही है। संदिग्धों की जांच की जा रही है। जिन भी थाना क्षेत्रों में बाजार आदि हैं वहां पर सघन चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं।

ऐसे कैसे हो सकेगी सुरक्षा
आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर लाइनों के पास कई खानाबदोश रह रहे हैं। वह कौन हैं और कहां से आए हैं इसकी जानकारी किसी को नहीं। इसके अलावा कैंट पर पीछे बनी बस्ती से कोई बाउंड्री नहीं है। एक गेट लगा है लेकिन पर उस से लोगों की आवाजाही बनी हुई है, वहां से लोग ठेल, ढकेल भी निकलते रहते हैं। इसके अलावा गोदाम की तरफ बने गेट पर कोई चेकिंग नहीं है लोग वहां से भी सड़क पर आ जाते हैं। यहां पर धमाका भी हो चुका है।

फोर्ट पर सुरक्षा में भारी कमी
आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर चेकिंग तो हुई थी लेकिन इसके बाद हालात वही हो गए। मुख्य गेट पर कोई भी चेकिंग के लिए नहीं था लोग आराम से स्टेशन के अंदर बाहर आ जा रहे थे। इसके अलावा यहां पर रोड से लगी एक बाउंड्री भी टूटी हुई है। यहां से कोई भी अंदर आ सकता है। रेलवे की अनदेखी बड़ी दुर्घटना करा सकती है।

राजामंडी पर भी दिखी लापरवाही
राजामंडी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म की बाउंड्री के सहारे गेट नम्बर तीन पर एक लोहे का गेट लगा है लेकिन वह दिखावे का गेट है लोग गेट लांघ कर आसानी से अंदर चले जाते हैं। यहां से कुछ भी ले जाना आसान है। इसके अलावा शौचायल के पीछे दीवार नहीं है। यहां से भी लोग अंदर स्टेशन पर आ जाते हैं।