-नेपाल में आये भूकंप के बाद घुसपैठ को लेकर DGP ने ATS और पुलिस को किया अलर्ट

-भेजी जा रही राहत सामग्री की आड़ में भी गड़बड़ी फैलाने के मिले इनपुट

-शहर में पुलिस हुई एक्टिव, सेंसेटिव व भीड़ वाले इलाकों में चेकिंग शुरू

VARANASI: इन दिनों नेपाल में आई त्रासदी से पूरी दुनिया परेशान हैं। भूकंप पीडि़तों को हर संभव मदद देने के लिए हर स्टेट अपने लेवल पर प्रयास कर रहा है लेकिन कहीं पीडि़त के वेश में कोई घुसपैठिया न आ जाये इसे लेकर भी माथे पर चिंता की लकीरें दिखने लगी हैं। यही वजह है कि यूपी के डीजीपी ने नेपाल में आये बुरे वक्त का फायदा खुराफातियों की ओर से उठाये जाने की आशंका जताई है। जिसके बाद पूरे प्रदेश में हाई एलर्ट जारी कर दिया गया है। खासतौर पर बनारस के लिए क्योंकि पीएम के संसदीय क्षेत्र वाले इस शहर को आतंकी अब तक कई बार निशाना बना चुके हैं। ऐसे में यहां और भी ज्यादा खतरे की आशंका जताई जा रही है।

नहीं हो रही राहत सामग्री की जांच

इस अलर्ट के बाद पुलिस एक्टिव हो गई है। शहर के सेंसेटिव और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में चेकिंग शुरू कर दी गई है। गुरुवार को भी कचहरी, विश्वनाथ मंदिर व कैंट समेत कई इलाकों में चेकिंग की गई। सीओ कैंट ने खुद कचहरी कैंपस में चप्पे चप्पे की तलाशी ली। सूत्रों की मानें तो पुलिस को मिले इनपुट में ये आशंका जताई गई है कि नेपाल में आये भूकंप के बाद वहां से आ रहे पीडि़तों में घुसपैठिये भी शामिल हो सकते हैं। एक इनपुट ये भी है कि भारत से नेपाल भेजी जा रही राहत सामग्री की आड़ में भी कुछ गड़बड़ी फैलाई जा सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि राहत सामग्री लिखे जो पैकेट नेपाल भेजे जा रहे हैं उनकी चेकिंग ही नहीं की जा रही है।

इसलिए पुलिस हुई फास्ट

-नेपाल में भूकंप के बाद मदद के नाम पर पाकिस्तान से है गड़बड़ी की आशंका।

-खुफिया इनपुट है कि नेपाल के रास्ते आतंकी पीडि़त के वेश में भारत में आ सकते हैं।

- राहत सामग्री के पैकेट में जाली नोट और हथियारों की खेप भारत लाये जाने के हैं इनपुट।

-आतंकी यूपी, बिहार के कुछ शहरों को टारगेट कर सकते हैं।

- इनमें बनारस टॉप पर है।

- इसकी वजह है बनारस का पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र होना।

-यहां संकटमोचन, कैंट स्टेशन, दशाश्वमेध, कचहरी, शीतलाघाट ब्लास्ट को आतंकी पहले भी अंजाम दे चुके हैं।

- इसके अलावा आतंकियों का मकसद है कि किसी ऐसी जगह धमाका करना जहां पूरी दुनिया की नजर हो।

- ऐसे में बनारस सबसे मुफीद जगह है क्योंकि यहां देश दुनिया हर जगह से टूरिस्ट्स आते हैं

-ऐसे में डीजीपी ने यूपी एटीएस समेत पूरे प्रदेश की पुलिस को अलर्ट जारी किया है।

- बनारस में बस और ट्रेन से आने वाले पैसेंजर्स पर विशेष निगाह रखी जा रही है।

सायरन बजते ही जवान अलर्ट

घुसपैठ को लेकर आये इनपुट के बाद गुरुवार को विश्वनाथ मंदिर एरिया में दोपहर में अचानक सायरन बज उठा। इससे मंदिर में मौजूद श्रद्धालु परेशान हो उठे। जिसके बाद वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने सभी को सेफ जगह पर पहुंचाया। रेड जोन के सभी हाइड्रोलिक गेट बंद कर दिए गए और जवान अपनी पोजिशन संभाल लिए। सीओ एके सिंह के नेतृत्व में मंदिर परिक्षेत्र की सुरक्षा-व्यवस्था परखी गई। इसके अलावा कचहरी में भी चेकिंग हुई। सीओ कैंट विनोद सिंह व इंस्पेक्टर कैंट प्रदीप चंदेल के साथ फोर्स ने कचहरी कैंपस में चप्पे चप्पे की पड़ताल की।