- डीआईजी ने जारी किया निर्देश, बार्डर पर एहतियात

- पब्लिक प्लेस की होगी जांच पड़ताल, फोर्स अलर्ट

GORAKHPUR: गणतंत्र दिवस को देखते हुए गोरखपुर रेंज में अलर्ट घोषित किया गया है। डीआईजी डॉक्टर संजीव कुमार ने सभी जिलों में सघन चेकिंग के आदेश दिए हैं। इसलिए पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा। पब्लिक प्लेस पर पुलिस का मूवमेंट भी बना रहेगा। नेपाल बार्डर को देखते हुए महराजगंज जिले में खास नजर रखने को कहा गया है। डीआईजी ने कहा कि इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

गोरखपुर के रास्ते मूवमेंट करते हैं संदिग्ध

नेपाल की खुली सीमा होने से संदिग्धों का मूवमेंट वाया गोरखपुर होता है। इसके पहले आतंकियों के गोरखपुर के रास्ते आजमगढ़, दिल्ली तक जाने की पुष्टि हो चुकी है। बार्डर करीब होने से हिनीयस क्राइम करने वाले बदमाश भी आवागमन करते हैं। एटीएस ने धर्मशाला बाजार के पास से दो आतंकियों को अरेस्ट किया था। कुछ दिन पहले सोनौली के पास से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया था। महराजगंज जिले के साथ कुशीनगर और देवरिया में भी अलर्ट बना रहेगा। गोरखपुर में विशेष तौर से नजर रखने को कहा गया है।

होटल-ढाबों की होगी जांच, भीड़भाड़ पर रहेगी नजर

डीआईजी ने बताया कि भीड़भाड़ वाली जगहों की चेकिंग कराई जाएगी। जिलों में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। भीड़भाड़ वाली जगहों पर पुलिस खास नजर रखेगी। सीसीटीवी कैमरे भी मूव करेंगे। होटल, ढाबा, रेस्टोरेंट, यात्रियों के ठहरने के स्थान, मार्केट की अचानक चेकिंग कराई जा रही है। इस दौरान किसी के भी संदिग्ध पाए जाने पर पुलिस कार्रवाई करेगी। यह जांच पड़ताल ख्म् जनवरी तक होती रहेगी। बार्डर पर एसएसबी ने अपनी निगहबानी बढ़ा दी है।

गणतंत्र दिवस को देखते हुए अलर्ट किया गया है। पुलिस के साथ-साथ एसएसबी के जवान बार्डर की निगहबानी कर रहे हैं। सभी जगहों पर चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं।

डॉ। संजीव कुमार, डीआईजी, गोरखपुर रेंज