- अपनी मूवी के प्रमोशन के लिए लखनऊ आए अर्जुल और आलिया

- फिल्म से लगी काफी उम्मीद, कहा-दोनों किरदार निभाना काफी टफ रहा

sunil.yadav@inext.co.in

LUCKNOW: एक फिल्म के प्रमोशन के लिए आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर संडे को राजधानी लखनऊ में थे। दोनों अपनी अपकमिंग मूवी के बारे में खुलकर बात की। अर्जुन कपूर के साथ इंगेजमेंट के सवाल पर आलिया ने ऐसी बात कही कि अर्जुन उन्हें देखते रह गए।

तभी करेंगी शादी

आलिया ने कहा कि फिल्म हिट हुई तो 'फिल्म हिट हुई तो कर लूंगी शादी'। आलिया और अर्जुन की फिल्म टू स्टेट्स क्8 अप्रैल को रिलीज हो रही है। अर्जुन ने बताया कि चेतन भगत ने फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में यह बात कही थी कि मेरी और आलिया की इंगेजमेंट हो रही है। मगर सच तो यह है कि फिलहाल ऐसा कोई प्लान नहीं है।

अपने से ज्यादा मेच्योर रोल निभाया

आलिया से जब पूछा गया कि टिपिकल तमिल ब्राह्मण लड़की का किरदार निभाना कितना मुश्किल भरा रहा तो उन्होंने कहा कि वैसे स्टूडेंट ऑफ द ईयर और हाइवे में किरदार भी चुनौतीपूर्ण रहे, लेकिन इस फिल्म में अपने से भी बहुत मेच्योर लड़की का किरदार निभाया है। यह बहुत टफ और मुश्किल था। इसके अलावा तमिल में बात करना जितना मुश्किल था उसे बताया नहीं जा सकता।

होली रहेगी यादगार

आलिया ने बताया कि फिल्म में एक होली का दृश्य फिल्माया जाना था। दृश्य शुरू हुआ और होली के रंगों से लबरेज मैंने निर्देशक अभिषेक को पीछे से चुपचाप पकड़ लिया। फिर क्या था वह भी होली के रंग में रंग गए। उस दिन से वे मुझसे नाराज हैं। हंसते हुए कहती हैं कि वे रंगों से बहुत दूर रहते हैं। नॉवेल के साथ फिल्म भी लाजवाब रही। पहले दोस्ती, प्यार और शादी के लिए घरवालों को मनाने तक की कहानी बहुत दिलचस्प है। इसमें इच्छाओं के साथ-साथ फैमिली, समाज व संस्कार भी देखने को मिलते हैं। अलग-अलग स्टेट व कास्ट से होने के बाद परिवार को शादी के लिए तैयार करना वाकई मुश्किल होता है। यह बात वही समझ सकता है जिसकी शादी होती है।

फादर की मूवी में मिलेगी भूमिका

आलिया से जब पूछा गया कि क्या उनके फादर की मूवी में उनकी कोई प्लानिंग है तो उन्होंने कहा कि हाईवे की सफलता से वो भी खुश हैं और जब उन्हें लगेगा मैं इस लायक हो गई तो वह मेरे लिए मूवी जरूर बनाएंगे। मुझे भी इसका बेसब्री से इंतजार है।

पसंद आया किरदार

अर्जुन कपूर ने अपनी फिल्म की तारीफ करते हुए कहा कि यह एक ऐसी कहानी है, जिसके किरदार में और मेरे में बहुत समानताएं हैं। इसका रहन-सहन और विचार बिल्कुल मेरे जैसे हैं। इसे मैंने अपने बहुत नजदीक पाया। कहानी एक ऐसे आधुनिक युवा की है जो प्यार के साथ-साथ परिवार को भी तरजीह देता है।

अलग है कि मूवी

इशकजादे, औरंगजेब और गुंडे के किरदार लगभग एक जैसे ही रहे हैं। मसलन, मारपीट करने वाले एंग्री यंगमैन की तरह, लेकिन इस फिल्म में कृष का किरदार सीधा, सच्चा और सरल है। इसे निभाना एक अलग चुनौती रही। काफी कठिनाई हुई। उन्होंने अपनी ख्वाहिश बताते हुए कहा कि मैं एक आर्मी मैन की भूमिका अदा करना चाहता हूं।

जरूर करें वोट

युवाओं को वोट जरुर करना चाहिए। जो व्यक्ति देश समाज व लोगों के लिए काम करे उसे समर्थन करना चाहिए। बदलाव के लिए जरुरी है कि मतदान करें। मैं तो किसी एक पार्टी व एक कैंडीडेट को ही समर्थन करने के पक्ष में नहीं रहता। जो व्यक्ति देश, समाज व लोगों के लिए काम करे, उसे समर्थन करना चाहिए।