-श्यामनगर के एक बच्चे ने इस बार मोबाइल पर एलियन की फोटो क्लिक करने का दावा किया

-आईआईटी एक्सपर्ट ने बच्चे और उसके परिवार के दावे को किया खारिज

-कहा कि एप से क्रिएट की गई फोटो, जिला प्रशासन अभी भी अलर्ट नहीं हुआ

KANPUR आपको ये फिल्म की कहानी लगेगी, लेकिन ये सच है कि शहर में एक बच्चे ने एलियन को देखने और उसकी फोटो क्लिक करने का दावा किया है। उसने मकान की छत पर पहले यूएफओ और एलियन की फोटो क्लिक की। उसके मोबाइल पर एलियन की तस्वीर कैद भी हो गई है। ये वहीं बच्चा है जो

अनआईडंटिफाइड फ्लाइंग आब्जेक्ट (यूएफओ) यानि उड़नतश्तरी को देखने और उसकी फोटो क्लिक करने का दावा कर रहा है। मोबाइल पर एलियन की तस्वीर को देख बच्चे का परिवार दहशत में है। वे पूरे परिवार की सुरक्षा की मांग कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी जिला प्रशासन एक्टिव नहीं हो रहा है। सवाल है कि एक बच्चा सात दिन से यूएफओ और अब एलियन की फोटो क्लिक करने का दावा कर रहा है और जिला प्रशासन चुप है। जिला प्रशासन ने उसकी पुष्टि करने की भी कोशिश नहीं कर रहा है। जिससे इसके रहस्य से पर्दा नहीं उठ रहा है। सवाल है कि क्या अब जिला प्रशासन एक्टिव होगा या नहीं। वहीं, आईआईटी के साइंसटिस्ट ने सिरे से बच्चे समेत उनके परिवार के दावे को खारिज कर दिया है।

दोपहर 12.06 बजे कैद हुई एलियन की तस्वीर

श्यामनगर में रहने वाले संतोष गुप्ता का बेटा अभिजीत (11) पिछले एक हफ्ते से मोबाइल से यूएफओ की तस्वीर क्लिक कर रहा है। जिससे घबराए परिजन उसको सुबह समझा रही थी कि वो न तो छत पर जाए और न ही कोई फोटो क्लिक करे, लेकिन उसका मन नहीं माना और वो दोपहर 12 बजे मोबाइल लेकर छत पर चला गया। अभिजीत के मुताबिक उसको छत पर किसी और के होने का भी एहसास हुआ, लेकिन किसी के दिखाई न देने से उसने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। इसके बाद उसने मोबाइल से तीन से चार फोटो क्लिक की और वापस नीचे रूम पर आ गया। वहां पर उसने परिजनों समेत फोटो को जूम करके देखा तो उसमें एलियन की फोटो देख उनके होश उड़ गए। यह फोटो दोपहर 12.06 बजे क्लिक हुई थी।

कुछ ही देर छत पर रुका फिर चला गया

अभिजीत के मोबाइल में कैद हुई एलियन की तस्वीर के मुताबिक वो करीब ढाई फिट का है। वो निर्वस्त्र था। वो उसी तरह दिख रहा है जिस तरह से हालीवुड मूवी में एलियन को दिखाया जाता है। वो कुछ ही देर वहां पर रुका था। अभिजीत ने दोबारा फोटो क्लिक की तो उसमें एलियन की तस्वीर कैद नहीं हुई। अगर अभिजीत का दावा सही है तो एलियन छत पर वहां क्यों गया? यह यक्षप्रश्न बना हुआ है।

तो बच्चे का पीछा कर रहा है एलियन

अभिजीत ने 24 जून को पहली बार यूएफओ को देखा था। उसने उसी दिन ही पहली बार यूएफओ की फोटो भी मोबाइल क्लिक की थी। इसके बाद से वो करीब 20 से 24 बार एलियन की फोटो क्लिक कर चुका है। जिससे घबराए संतोष बच्चे को लेकर साकेत नगर निवासी छोटे भाई अमित के घर चले गए। वहां पर अभिजीत ने छत पर जाकर फोटो क्लिक की तो दोबारा यूएफओ की तस्वीर कैद हो गई। जिससे अभिजीत के परिजन और घबरा गए। वे रविवार को वापस घर पहुंच गए। मंगलवार को अभिजीत ने एलियन की फोटो क्लिक की तो परिजन के होश उड़ गए। परिजनों के मुताबिक एलियन उनके बेटे का पीछा कर रहा है।

एलियन की फोटो हुई वायरल

अभिजीत के मोबाइल में कैद हुई एलियन की तस्वीर की खबर कुछ ही देर में जंगल में आग की तरह फैल गई। उसके घर के बाहर मीडिया और इलाकाई लोगों का जमावड़ा लग गया। इलाकाई लोग व्हाट्स एप के जरिए एलियन तस्वीर लेकर दूसरों को भेजने लगे। कुछ लोगों ने फेसबुक में तस्वीर को शेयर कर दिया। जिससे एलियन की फोटो वायरल हो गई। सभी जगह यही चर्चा होने लगी कि एलियन है कि नहीं। ये फोटो सही है या फर्जी।

एक्टिव नहीं हुआ जिला प्रशासन

अभिजीत के मोबाइल में कैद हुई यूएफओ और एलियन की तस्वीर सही है या फर्जी। इसका तो जांच के बाद खुलासा हो पाएगा। एक हफ्ते से इस खबर पर बहस हो रही है, लेकिन इसके बाद भी जिला प्रशासन एक्टिव नहीं हुआ। जिला प्रशासन ने ये पता करने की कोशिश भी नहीं कर रहा है कि इसके पीछे सच्चाई क्या है। अगर अभिजीत का दावा सही है तो प्रशासन को साइंसटिस्ट को बुलाकर रिसर्च करना चाहिए और अगर अभिजीत के परिजनों का दावा फर्जी है और वे झूठ बोल रहे है तो उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। फिलहाल ये तभी हो सकता है जब जिला प्रशासन एक्टिव हो।

एक्सपर्ट ने दावे को किया खारिज

अभिजीत और उसके परिजन भले ही यूएफओ और एलियन की तस्वीर मोबाइल पर कैद करने का दावा कर रहे है, लेकिन आईआईटी एक्सपर्ट ने उनके दावे को खारिज कर दिया है। एक्सपर्ट के मुताबिक एक एप के जरिए फोटो क्रिएट की गई है। उनका कहना है कि एप के जरिए कोई भी किसी भी फोटो में यूएफओ या एलियन को प्लांट कर सकता है। उन्होंने यह दावा अभिजीत के मोबाइल से क्लिक हुई फोटो की पड़ताल करने के बाद किया है।