- रेपर्टवा के तीसरे दिन म्यूजिकल मस्ती संग लोगों ने लिया नाटक का मजा

LUCKNOW@inet.co.in

LUCKNOW कलाओं के संगम का केंद्र बने रेपर्टवा के तीसरे दिन शनिवार को यूपी संगीत नाटक अकादमी में म्यूजिक और नाटक ने लोगों को खूब आकर्षित किया। वहीं अभिजीत गांगुली ने हास्य की फुहारों से दर्शकों को भिगोया।

बी-ग्रेड फिल्मों को प्रभाव

बी-ग्रेड फिल्मों की नायिका को केंद्र में रखकर प्रस्तुत किए गए नाटक आइटम ने महिलाओं के साथ होने वाले व्यवहार को लोगों के सामने प्रस्तुत किया। इसमें दिखाया गया कि एक डांसर सपना को एक निर्देशक बी-ग्रेड फिल्म की कैसे नायिका बना देता है। पुणे की नाटक कंपनी की ओर से प्रस्तुत इस नाटक का निर्देशन क्षितिष दाते ने किया। दीप्ति, साईनाथ गनुवाड, अनुज देशपांडे, सिद्धार्थ आदि ने इसमें अपनी अदाकारी से सबको प्रभावित किया।

नाटक वहीं जो समय के साथ

मीट दी कास्ट में आइटम नाटक के निर्देशक क्षितिष दाते, कलाकार साईनाथ और सिद्धेश तथा स्टैंड-अप कामेडियन अभिजीत गांगुली ने बातचीत की। केनाश्री के संचालन में हुए इस सत्र में दाते ने कहा कि अगर आपकी कला समसामयिक मुद्दों से जुड़ती है तो आपको संतोष मिलता है। वहीं अभिजीत ने बताया कि किस प्रकार उन्होंने अपने कारपोरेट जीवन को छोड़कर स्टैंड अप कामेडी में पहचान बनाई।

दर्शकों को हंसाया

स्टैंडअप कामेडियन अभिजीत गांगुली ने अपने हास्य से दर्शकों को गुदगुदाया। अंग्रेजी और हिंदी में ही सहज ढंग से हास्य प्रस्तुत करते हुए अभिजीत ने उद्योग जगत के अपने अनुभवों से लोगों का मनोरंजन किया।

बाक्स

मिंक के म्यूजिक की धूम

समारोह की सर्द शाम को मैडब्वाय और मिंक के म्यूजिक ने कुछ गर्म कर दिया। उन्होंने अपने अनूठे संगीत से सभी को झूमने पर मजबूर किया। 60 और 70 के दशक के हिंदी गानों को अनूठे अंदाज में पेश किया। बैंड में राहुल ने ड्रम पर, जेम्स ट्रम्पेट पर, नीतीश कीबोर्ड पर तथा आनंद भगत ताल वाद्य पर संगत दी।